स्टोरेज की कोई चिंता नहीं, इस स्मार्टफोन की मेमोरी कभी नहीं होगी खत्म

  • स्टोरेज की कोई चिंता नहीं, इस स्मार्टफोन की मेमोरी कभी नहीं होगी खत्म
You Are HereGadgets
Friday, October 23, 2015-7:44 PM

जालंधर : 'क्लाउड फर्स्ट' स्मार्टफोन नेक्स्टबिट रॉबिन की अन्य देशों के साथ-साथ भारत में भी उपलब्ध होगा जिसका प्री-ऑर्डर भी शुरू हो चुका है। लगभग 30,000 रूपए (हैंडसेट की कीमत 399 डॉलर (करीब 26,000 रुपए) से शुरू होगी और इसे भारत में मंगाने के लिए 70 डॉलर (करीब 4,600 रुपए) अतिरिक्त देने पड़ेंगे) की कीमत वाले इस स्मार्टफोन में स्टोरेज को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि कम्पनी ने इसमें क्लाउड स्टोरेज का आॅप्शन दिया है। 

बेहतरीन स्पेसिफिकेशन वाले रॉबिन स्मार्टफोन को किकस्टार्टर कैंपेन के लिए जरिए बेचा जाएगा और कंपनी सभी रॉबिन यूज़र को 100 जीबी का प्राइवेट स्टोरेज बॉक्स देगी। इससे जब भी यह स्मार्टफोन चार्जर और वाई-फाई नेटवर्क के कनेक्टेड होगा तो डिवाइस आपके लोकल डेटा को क्लाउड पर स्टोर कर देगा। इस तरह से स्मार्टफोन की लोकल स्टोरेज में इजाफा हो जाएगा।

नेक्स्टबिट रॉबिन स्मार्टफोन में 5.2 इंच की फुल-एचडी (1080x1920 पिक्स्ल) डिस्प्ले, हेक्सा-कोर स्नैपड्रैगन 808 प्रोसैसर, 3 जीबी रैम, 32 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज, फिंगरप्रिंट सेंसर, 2680 mAh की बैटरी, 13MP का रियर कैमरा, 5MP का फ्रंट कैमरा, यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है।

सिम स्मार्टफोन नेक्स्टबिट रॉबिन फोन में कनैक्टिविटी के लिए एल.टी.ई., 3जी, वाई-फाई जैसे फीचर मौजूद हैं। यह फोन एंड्रॉयड मार्शमैलो 6.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा। कंपनी के मुताबिक डिवाइस का बूटलोडर भी अनलॉक है यानी यूजर अपनी मर्जी से इसमें कस्टमाइज्ड रॉम अपलोड कर सकता हैं।


Latest News