Xiaomi 24 फरवरी को लॉन्च करेगी नया Mi5 स्मार्टफोन

  • Xiaomi 24 फरवरी को लॉन्च करेगी नया Mi5 स्मार्टफोन
You Are HereGadgets
Monday, January 25, 2016-5:56 PM

जालंधर: Xiaomi ने अपना पहला स्मार्टफोन अगस्त 2011 को लान्च किया था और तब से ही यह कंपनी अपने स्मार्टफोन्स को लेकर काफी मशहूर हो गई। हाल ही में Xiaomi ने अपने Mi5 स्मार्टफोन को लान्च करने की तारीख का ऐलान कर दिया है। शाओमी ने यह जानकारी दी है कि क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट से लैस यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन 24 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा।

शाओमी के सह-संस्थापक और सीनियर वाइस प्रेसिडेंट लिवान जियांग ने शुक्रवार को अपने वीबो अकाउंट के जरिए लॉन्च की तारीख का खुलासा किया। चीन की टेक्नोलॉजी कंपनी शाओमी ने पहले ही जानकारी दी थी कि वह अपने अगले फ्लैगशिप डिवाइस एमआई5 को स्प्रिंग फेस्टिवल के बाद लॉन्च करेगी जो इस साल 8 फरवरी से शुरू होकर 15 दिनों तक चलेगा। बाद में शाओमी के सह-संस्थापक और सीनियर वाइस प्रेसिडेंट लिवान जियांग ने जानकारी दी कि एमआई 5 की बिक्री लॉन्च के एक हफ्ते के बाद शुरू हो जाएगी।

शाओमी एमआई 5, कंपनी के बहुप्रतीक्षित फ्लैगशिप स्मार्टफोन में से एक है। हाल ही में कंपनी ने घोषणा की थी कि उसने 2015 में 70 मिलियन से ज्यादा हैंडसेट बेचे। अब तक की रिपोर्ट के मुताबिक इस नए स्मार्टफोन में 5.2 इंच की फुल-एचडी या क्वाडएचडी रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट, 3 जीबी या 4 जीबी रैम, 32 जीबी या 64 जीबी स्टोरेज, 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होने का दावा किया जा रहा है। इसमें 3600 एमएएच की बैटरी है जो क्विक चार्ज़ 3.0 टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगी। यह एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर आधारित एमआईयूआई 7 ओएस पर चलेगा।


Latest News