एप्पल ने हटाई फेसबुक की सिक्योरिटी एप्प!

  • एप्पल ने हटाई फेसबुक की सिक्योरिटी एप्प!
You Are HereGadgets
Friday, August 24, 2018-5:59 PM

- सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया अहम फैसला

जालंधर : सुरक्षा को बढ़ाने के लिए एप्पल ने फेसबुक की Onavo सिक्योरिटी एप्प को अपने एप्प स्टोर से हटा दिया है। न्यूज़ वैबसाइट गैजेट्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक यह एप्प एप्पल द्वारा सैट की गई प्राइवेसी गाइडलाइन्स को सही ढंग से फॉलो नहीं कर रही थी जिस वजह से अब यह अहम कदम उठाते हुए एप्प को रिमूव कर दिया गया है। 

- आपको बता दें कि वर्ष 2013 में फेसबुक ने इजरायल की कम्पनी Onavo का अधिग्रहण किया था। यह सिक्योरिटी एप्प यूजर को VPN (वर्चुअल प्राइवेट नैटवर्क) के जरिए वैबसाइट्स ब्राउज़ करने की अनुति देती है।

इससे पहले भी विवादों में फंस चुकी यह एप्प 

Onavo सिक्योरिटी एप्प पहले भी विवादों के घेरे में फंस चुकी है। इस एप्प को लेकर अमरीकी कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि यह यूजर की जानकारी को इकट्ठा करती है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए फेसबुक ने इससे इनकार कर दिया था और कहा था कि अन्य पापुलर एप्स की तरह ही यह डाटा का उपयोग करती है। इन्ही बातों पर ध्यान देते हुए अब दिन-ब-दिन विवादों में फंसने वाली इस एप्प को एप्प स्टोर से रिमूव कर दिया गया है। 

डाटा प्रोटैक्ट करने के यत्न में लगी एप्पल

cnbc की रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल प्रवक्ता ने कहा है कि हम यूजर की प्राइवेसी और डाटा सिक्योरिटी को प्रोटैक्ट करने के लिए काफी यतन करने में लगे हुए हैं। हमने अपनी गाइडलाइन्स को अपडेट किया है। 

- वहीं द वाल स्ट्रीट जनरल ने कहा है कि एप्पल के अधिकारियों ने फेसबुक को पिछले सप्ताह कहा था कि Onavo सिक्योरिटी एप्प कम्पनी के डाटा कलैक्शन को लेकर सैट किए गए रूल्स का उल्लंघन कर रही है। इसके अलावा सुझाव देते हुए कहा था कि फेसबुक को इस एप्पको हटा देना चाहिए।


Edited by:Hitesh

Latest News