फेसबुक के नए Security Checkup फीचर का कैसे करें उपयोग?

  • फेसबुक के नए Security Checkup फीचर का कैसे करें उपयोग?
You Are HereGadgets
Saturday, August 1, 2015-4:34 PM
जालंधकः फेसबुक ने अपने यूजर्स के अकाउंट्स को सुरक्षित रखने के लिए नए सिक्योरिटी चेकअप प्रोसेस की घोषणा की है। इस नई सुविधा के लिए यूजर्स के अकाउंट्स अभी रोलिंग की प्रक्रिया में है यदि आप इस वेबपेज पर जाते हैं तो नए सिक्योरिटी चेक फीचर का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। इसके लिए जब आपसे कहा जाएं तब ही आप इसे लॉग ऑन करें, नहीं तो इसके लिए आपको थोड़ इंतजार करना पड़ सकता हैं ।
 
जब आप इस प्रक्रिया में काम शुरू करेंगे तो सबसे पहली चीज़ जो सामने आएगी कि आप कितने ब्राउर्स और एप्स पर आप लोग्ड इन हैं। यह सूचि सिर्फ यही बताती की कहाँ आप एक महीने से ज़्यादा देर से लोग्ड इन हैं और उसे इस्तेमाल भी नहीं किया है। menu में लिखे Log out फ्रॉम आल का बटन क्लिक करने से यह एक साथ सब में से लॉगआउट कर देता है।
 
नीचे स्क्रॉल करें और लोगिन अलर्टस के सेक्शन टाइटल पर क्लिक करें। अगर आप पहले से ही अलर्ट के लिए सक्षम नहीं हैं तो फेसबुक ऐप्स पर अपना ई-मेल एड्रेस और फ़ोन नंबर सक्रिय करें। आपकी जानकारी के बिना आपके अकाउंट पर अलर्ट इडेंटिफाई करने का सबसे सरल और आसान तरीका है।
 
फेसबुक ने आपके अकाउंट के पासवर्ड को सुरक्षित रखने के लिए इसमें कुछ बुनियादी सुझावों को शामिल किया है। बुलेट पॉइंट टिप्स देखने के बाद आपके पास पासवर्ड बदलने का विकल्प होगा। बस कुछ ही सैकेंड के समय से आपके अकाउंट पर झांक रखने वालों के प्रति आपको अलर्ट जारी कर देगा। 
 

Latest News