iOS 9 में हैं यह 5 कूल Features

  • iOS 9 में हैं यह 5 कूल Features
You Are HereGadgets
Friday, September 18, 2015-8:02 PM

जालंधर : एप्पल ने iOS 9 लांच कर दिया है जिसे पहले से बेहद हल्का बनाया गया है ताकि डिवाइस की स्टोरेज में इजाफा हो सके और आईफोन, आईपैड की परफामैंस भी बेहतर हो सके। इस बार एप्पल ने iOS 9 में कुछ ऐसे फीचर्स दिए है जो अभी तक किसी iOS वर्जन में देखने को नहीं मिले। आइए डालते हैं इस फीचर्स पर एक नजर :-

New Icons
अगर आपने अपने एप्पल डिवाइस को iOS 9 पर अपग्रेड कर लिया है तो आप नोट करेंगे कि इस बार कम्पनी ने नए आईकन्स को एड किया है। इसमें फाइंड आईफोन और फाइंड फ्रैंड्स नाम के दो एप दिखाई देंगे जिन्हें डिलिट नहीं किया जा सकेग। यह दोनों एप पहले से ही एप्प स्टोर पर उपलब्ध हैं।

A Back Button
iOS 9 में दिया गया बैक बटन काफी सुविधाजनक है। इस फीचर की मदद से एक एप इस्तेमाल करते समय डिस्प्ले के सबसे उपर दाईं तरफ एक टच करने पर यूजर पिछले एप में चला जाएगा और होम बटन को दबाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। हालांकि इस बैक बटन के कारण सिम सिगनल आदि छिप जाते हैं।

New Low Power Mode
लो पावर मोड पहले से ही एंड्रायड पर उपलब्ध हैं। अब यह फीचर iOS 9 में आ गया है। लो पावर मोड की मदद से आईफोन 3 घंटे तक ज्यादा चलेगा।

Changes To The Shift Key
एप्पल ने इस बार की-बोर्ड में भी सुधार किया है। कैप्स लाॅक आॅन करने पर की-बोर्ड में इस चैंज को देखा भी जा सकता है। जब शिफ्ट की को आॅन किया जाता है तो शब्द बड़े हो जाते हैं और शिफ्ट की को आॅफ करते वक्त शब्द छोटे हो जाते हैं।

New Notes App
इस बार नोट एप में भी कुछ मेजर चैंजिस किए गए हैं। अब नोट में फोटो को भी एड किया जा सकता है और अंगुली की मदद से नोट में ड्रा भी कर सकते हैं।

इसके अलावा स्पलीट स्क्रीन मल्टीटास्किंग और पिक्चर इन पिक्चर एप को खास आईपैड के लिए ही दिया गया है। इसके अलावा सिरी को पहले से और बेहतर बना दिया गया है जिससे सिरी और भी स्मार्ट हो गई है। इसके अलावा iOS 9 में आपको कौन-कौन से फीचर्स पसंद हैं इस बारे में आप कमैंट सैक्शन में हमसे सांझा कर सकते हैं।


Latest News