iPhone 6s में कम स्टोरेज का ये है Solution

  • iPhone 6s में कम स्टोरेज का ये है Solution
You Are HereGadgets
Sunday, September 20, 2015-9:58 PM

जालंधर : जहां सैमसंग और HTC जैसी कम्पनियां ने इस साल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 32GB की शुरूआती स्टोरेज का आॅप्शन रखा है वहीं एप्पल ने इस बार भी नए आईफोन्स iPhone 6s और 6s Plus को 16GB शुरूआती वैरिएंट के साथ लांच किया है। इस बार आईफोन में 4K वीडियो रिकार्डिंग और Live Photos फीचर भी एड कर दिया गया है जो 16GB वाले आईफोन की स्टोरेज को जल्द ही भर देगा। मगर आईफोन की स्टोरेज को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि अब आप आईफोन में स्टोरेज के लिए नए तरीके अपना सकते हैं।

- एप्पल ने हाल ही में iCloud स्टोरेज की कीमतों में कमी की है, मतलब कि अब आप एप्पल क्लाऊड सर्विस को और सस्ते दाम में खरीद सकते हैं। उल्लेखनीय है कि iCloud स्टोरेज का इस्तेमाल फोटोज और अन्य फाइल्स के बैकअप के लिए किया जा सकता है जिसके लिए इंटरनैट आवश्यक है।

- फ्लैश ड्राइव भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है। यहां गौर करने वाली बात है कि फ्लैश ड्राइव ऐसी हो जो USB और लाइटिंग कनैक्टर दोनों को सपोर्ट करे ताकि पीसी के साथ साथ iOS डिवाइस में भी इसे काम में लाया जा सके। i-FlashDrive Max Extreme जो 32GB और 64GB स्टोरेज आॅप्शन में उपलब्ध है, कम्पनी के मुताबिक विश्व की सबसे छोटी iOS और USB 3.0 फ्लैश ड्राइव तेज भी है। i-FlashDrive One का प्रयोग कैलेंडर और कांटैक्ट बैकअप के लिए इस्तेमाल में लाई जा सकती है। यह ड्राइव्स तीन सुरक्षा लेवल्स जिसमें Touch ID सपोर्ट, लाइटनिंग सपोर्ट और USB लाॅक शामिल है।


Latest News