Mercedes-Benz S-class Cabriolet : क्लाॅथ टाॅप के साथ एक्सट्रीम कम्फर्ट

  • Mercedes-Benz S-class Cabriolet : क्लाॅथ टाॅप के साथ एक्सट्रीम कम्फर्ट
You Are HereGadgets
Monday, September 21, 2015-10:56 PM

फ्रैकफर्ट/जालंधर : जब मर्सिडीज ने नई पीढ़ी की S-class लांच की तो यह एक परफामैंस और हाई टेक लग्जरी कार थी। अब नई S-class का मालिक अपनी कार में प्राकृतिक वातावरण का मजा लेते हुए इसे ड्राइव कर सकता है। इस सप्ताह फ्रैंकफर्ट मोटर शो में मर्सिडीज बेंज ने S-class Cabriolet को पेश किया है।

फोर सीटर S-class Cabriolet में कम्पनी ने रिटेचेबल हार्ड टाॅप की जगह क्लॉथ टाॅप को जगह दी है। मर्सिडीज बेंज के मतुाकि 60 कि.मी. की रफ्तार पर इसे खुलने और बंद होने में 20 सैकेंड का समय अलगा है। S-class Coupe की तरह कम्पनी ने इसमें भी वजन को कम करने के लिए लाइट वेट मैटीरियल का प्रयोग किया है।

पैसेंजर कम्फर्ट को बनाए रखने के लिए S-class Cabriolet में ध्वनि-शामक टाॅप और क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम को विकसित किया जो स्वचालित रूप से छत की स्थिति में बदलाव करता है। S-class सेडान और कूपे की तरह Cabriolet में राइड कम्फर्ट और स्पोर्ट परफामैंस के लिए एयर सस्पैंशन दिया गया है। Cabriolet में लगा 4.7 टर्बोचार्ज्ड V-8 इंजन 449 हार्सपावर और 516 पाऊंड फीट का टार्क पैदा करता है और इसके साथ 9 स्पीड आॅटोमेटिक ट्रांसमिशन काम करता है।

नई पीढ़ी की S-class वास्तव में एक उल्लेखनीय कार है चाहे वह सैडान हो और कूपे फारमैट में। इसलिए यह संभावना नहीं है Cabriolet पिछले दोनों वर्जन्स से कुछ कम है। इस नए वर्जन से बायर्स को मर्सिडीज बेंज के इस फ्लैगशिप माॅडल के लिए और भी विकल्प मिल जाते है।


Latest News