Firefox से करे इंस्टैंट मैसेजिंग

  • Firefox से करे इंस्टैंट मैसेजिंग
You Are HereGadgets
Thursday, September 24, 2015-9:57 PM

वाशिंगटन/जालंधर : मशहूर ब्राऊजर निर्माता मोज़िला ने डैस्कटॉप और एंड्रायड यूजर्स के लिए Firefox 41 रिलीज किया है। कम्पनी के मुताबिक यह पहला ऐसा ब्राऊजर है जिसमें इंस्टैंट मैसेजिंग की सर्विस भी मिलेगी। न्यूज वैबसाइट एंगैजेट में इस बात की जानकारी दी गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर विंडोज, मैक और लिनक्स यूजर्स को Hello वीडियो कॉल के माध्यम से इंस्टैंट मैसेजिंग की सुविधा देता है। यूजर क्रोम और ओपेरा यूजर्स से भी चैट कर सकते हैं क्योंकि Hello एक WebRTC पावर्ड सर्विस है। फिलहाल यह जानकारी नहीं है कि इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस इन ब्राऊजर्स पर चलेगी या नहीं।

Firefox का लेटैस्ट वर्जन डैस्कटॉप ब्राऊजर पर प्रोफाइल सैट करने की सुविधा भी देता है।  एंड्रायड वर्जन की बात करें तो यूजर एक ही समय पर अलग-अलग सर्च इंजन का प्रयोग कर सकते हैं और स्वाइप करके टैब को क्लोज कर सकते हैं। पहले से बेहतर बुकमार्क डिटैक्शन दिया गया है ताकि डुप्लीकेट बुकमार्क से बचा जा सके। इसके अलावा एंड्रायड में Firefox पर MP3 फाइल सपोर्ट को भी फिक्स कर दिया गया है। Firefox 41 डाऊनलोड के लिए उपलब्ध है और अगर आप Firefox का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इसे अपग्रेड कर सकते हैं।


Latest News