Coronavirus: पैसे कमाने के लिए घर बैठे कर सकते हैं ये काम, नहीं होगी आर्थिक परेशानी

  • Coronavirus: पैसे कमाने के लिए घर बैठे कर सकते हैं ये काम, नहीं होगी आर्थिक परेशानी
You Are HereGadgets
Thursday, March 19, 2020-2:59 PM

गैजेट डैस्क: कोरोना वायरस भारत में तेजी से फैल रहा है, ऐसे में निजी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश दिया है। वहीं बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो छुट्टी पर गए हुए हैं या जिन्हें अभी जॉब नहीं मिली है। इन लोगों पर ध्यान देते हुए आज हम आपको कुछ ऑनलाइन बिजनेस के बारे में बताएंगे जिससे आप कमाई कर सकते है। आइये जानते हैं इनके बारे में...

ब्लॉग लिख कर कमाएं पैसे

अगर आपको लिखने का शौक है तो आप ब्लॉग लिख कर पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आप गूगल के ब्लॉगर या वर्ड प्रेस पर भी ब्लॉग की शुरूआत कर सकते हैं। बलॉग बनाने के लिए आपको ज्यादा तकनीकी जानकारी होने की जरूरत नहीं है, लेकिन ध्यान में रहे कि जिस विषय पर आप लिखना चाहते हैं उसकी आपको अच्छी खासी जानकारी होना जरूरी है। आपके ब्लॉग को पढ़ने वाले लोगों की संख्या जैसे ही बढ़ने लगेगी तो आप अपने ब्लॉग पर विज्ञापन दिखा कर पैसे कमा सकेंगे।

PunjabKesari

मैग्जीन के लिए लिख सकते हैं लेख

अगर आप किसी विष्य को लेकर बहुत अच्छी जानकारी रखते हैं तो आप पेड राइटिंग के जरिए भी कमाई कर सकते हैं। किसी मैग्जीन, वेबसाइट या अन्य किसी प्रकार के माध्यम के लिए आप लेख लिख कर पैसे कमा सकते हैं।

PunjabKesari

ई-ट्यूशन कर सकते हैं आप

आज के दौर में ई-ट्यूशन की मांग काफी बढ़ गई है। ऐसे में आपको अगर पढ़ाने का शौक है तो आप इंटरनैट के जरिए स्टूडैंट्स को ई-ट्यूशन दे सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको थोड़ी मशक्कत तो करनी ही पड़ेगी।

PunjabKesari

ऑनलाइन शॉपिंग साइट के जरिए कमा सकते हैं पैसे

अगर आप कपड़ों, जूतों, खाने-पीने के सामान या अन्य किसी चीज को बेचने का काम करना चाहते हैं और आपको दुकान पर बैठना अच्छा नहीं लगता है तो आप ऑनलाइन शॉपिंग की मदद से घर बैठे ही पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आप स्नैपडील, फ्लिपकार्ट और कई अन्य ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल से सम्पर्क करें। यहां आप रजिस्टर करने के बाद ऑनलाइन सामान बेच सकेंगे।

PunjabKesari

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News