फेसबुक से हुई बड़ी गलती, डिलीट कर दीं अपने ही C.E.O की पोस्ट्स

  • फेसबुक से हुई बड़ी गलती, डिलीट कर दीं अपने ही C.E.O की पोस्ट्स
You Are HereGadgets
Monday, April 1, 2019-5:53 PM

गैजेट डैस्क : फेसबुक किसी-न-किसी मुद्दे को लेकर विवादों के घेरे में फंसी रहती है। अब एक ऐसी रिपोर्ट सामने आई है जिसे पढ़ कर आप हैरान रह जाएंगे। फेसबुक ने अपने ही मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जकरबर्ग की पुरानी पोस्ट्स को डिलीट कर दिया है और वजह पूछने पर इसे एक गलती करार दिया है। आपको बता दें कि फेसबुक के इतिहास में कम्पनी के C.E.O के ये ट्वीट्स काफी अहम भूमिका रखते हैं, लेकिन इनके डिलीट हो जाने से कम्पनी को आने वाले समय में कई स्तरों पर नुकसान हो सकता है।

फेसबुक तक बनाई गई पहुंच

इस खबर के बारे में सबसे पहले अमरीकी बिजनेस न्यूज वैबसाइट बिजनेस इंसाइडर द्वारा जानकारी दी गई और बहुत तेजी से यह खबर पूरी दुनिया में फैल गई। रिपोर्ट में बताया गया कि वर्ष 2007 से 2008 के बीच मार्क जकरबर्ग द्वारा की गईं पोस्टस डिलीट हो गई हैं। जब इस मुद्दे को लेकर फेसबुक तक पहुंच बनाई गई तो फेसबुक के प्रवक्ता ने बताया कि सिस्टम में टैक्निकल एरर आ जाने से गलती से ये पोस्ट्स डिलीट हो गई हैं। 

PunjabKesari

पहले भी डिलीट हो चुकीं हैं फेसबुक पोस्ट्स

प्रवक्ता ने आगे बताया कि कुछ वर्ष पहले भी मार्क जकरबर्ग की पोस्ट्स इसी तरह टैक्निकल एरर आ जाने से डिलीट हो गई थीं। इन्हें रीस्टोर करने के लिए काफी काम करने की जरूरत थी वहीं इसके सफल होने की भी कोई गारंटी नहीं थी, इसलिए हमने इन्हें वापस लाने के लिए कोई यत्न नहीं किया। 

PunjabKesari

खबरों के जरिए लोगों तक पहुंच रही पूरी जानकारी

फेसबुक के प्रवक्ता ने बताया कि जो पोस्ट्स डिलीट हुए हैं वे काफी ज्यादा थे और अब यह पता लगाना काफी मुश्किल है कि आखिरकार कौन-कौन सा ट्वीट डिलीट हुआ है। फिलहाल तो हमें यह भी नहीं पता चल पाया है कि डिलीट हुए ट्वीट्स की संख्या कितनी थी। हम मानते हैं कि लोगों को खबरों के जरिए कम्पनी से जुड़ी जरूरी जानकारी मिल जाती है इसलिए हम इन ट्वीट्स को वापस लाने पर काम करना सही नहीं समझते। 

PunjabKesari

फेसबुक के इतिहास का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं मार्क जकरबर्ग की पोस्ट्स

आपको बता दें कि मार्क जकरबर्ग की पोस्ट्स कम्पनी के इतिहास के एक महत्वपूर्ण हिस्से का प्रतिनिधित्व करती हैं। ये पोस्ट्स कम्पनी द्वारा लिए जा रहे प्रमुख निर्णयों के पीछे मार्क की सोच को समझने में काफी मदद करती हैं। ऐसे में इन पोस्ट्स के डिलीट हो जाने से आने वाले समय में कम्पनी को नुक्सान हो सकता है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh