मारुति सुजुकी ने लॉन्च की नई Ciaz, 9.97 लाख होगी कीमत

  • मारुति सुजुकी ने लॉन्च की नई Ciaz, 9.97 लाख होगी कीमत
You Are HereGadgets
Monday, April 1, 2019-9:40 AM

आटो डेस्कः  मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने नए 1.5 लीटर, DDiS 225 डीजल इंजन के साथ मारुति सियाज (Maruti Ciaz) लॉन्च की है। मारुति सुजुकी का यह नया डीजल इंजन पुराने 1.3 लीटर वाले डीजल इंजन से ज्यादा पावरफुल है जिसे कंपनी ने इन-हाउस विकसित किया है। नए डीजल इंजन वाली मारुति सियाज की एक्स शोरूम कीमत 9.97 लाख से शुरू होगी। मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने नए 1.5 लीटर, DDiS 225 डीजल इंजन के साथ मारुति सियाज (Maruti Ciaz) लॉन्च की।

यह पुराने 1.3-लीटर डीजल इंजन से 5hp ज्यादा पावर और 25Nm ज्यादा टॉर्क जनरेट करता है। मारुति सुजुकी का यह नया इंजन BS-VI के अनुकूल है, लेकिन अभी यह BS-IV मानकों के मुताबिक है. आने वाले समय में इसे BS-VI के मुताबिक अपग्रेड कर दिया जाएगा। सबसे खास बात यह है कि सियाज के इस नए 1.5 लीटर डीजल इंजन में माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम नहीं दिया गया है, जबकि पुराने 1.3-लीटर वाले इंजन में माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम है।

इंजने के इलावा और कोई बदलाव नहीं 
नए डीजल इंजन के अलावा नई सियाज में कोई और बदलाव नहीं है. मारुति इस मिड-साइज सिडैन की मार्केट में ह्यूंदै वरना, होंडा सिटी और टोयोटा यारिस जैसी शानदार कारों से टक्कर मानी जाती है.  नए डीजल इंजन के अलावा नई सियाज में कोई और बदलाव नहीं है. मारुति इस मिड-साइज सिडैन की मार्केट में ह्यूंदै वरना, होंडा सिटी और टोयोटा यारिस जैसी शानदार कारों से टक्कर मानी जाती है.
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha