हुंदै मई में ‘वेन्यू’ पेश करने के लिए तैयार, कार में होगा विशेष तौर पर ‘पैनिक बटन’

  • हुंदै मई में ‘वेन्यू’ पेश करने के लिए तैयार, कार में होगा विशेष तौर पर ‘पैनिक बटन’
You Are HereGadgets
Sunday, March 31, 2019-5:34 PM

ऑटो डेस्कः दक्षिण कोरियाई कार कंपनी हुंदै की इस साल मई में अपनी एसयूवी ‘वेन्यू’ को भारतीय बाजार में पेश करने की योजना है। कंपनी ने इसमें एक विशेष फीचर ‘पैनिक बटन’ देगी जो प्रतिकूल परिस्थितियों में काम करेगा। इस कार के साथ कंपनी अपनी वैश्विक प्रौद्योगिकी ‘ब्लुलिंक’ को भी भारत में पेश करेगी, जिसके चलते यह एक नेटवर्क से जुड़ी कार होगी। कंपनी की ब्लुलिंक तकनीक को भारतीय बाजार में पेश करने के लिए उसने वोडाफोन आइडिया के साथ समझौता किया है। वोडाफोन आइडिया इस तकनीक के लिए नेटवर्क कनेक्टिविटी उपलब्ध कराएगी।


इसके अलावा BlueLink में फीचर्स के तौर पर रिमोट व्हीकल फंक्शन जैसे रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप, रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल, रिमोट डोर लॉक/अनलॉक, रिमोट हॉर्न हॉन्क और लाइट और रिमोट व्हीकल स्टेटस भी दिए जाएंगे। इसके अलावा कार मालिक अपनी इस कार की मदद से अपने परिवार के सदस्य और दोस्तों से भी जुड़ सकते हैं, ताकि किसी आपातकालीन स्थित में इमर्जेंसी नोटिफिकेशन पा सकें।

कंपनी के भारतीय कारोबार के प्रबंध निदेशक (इंजीनियरिंग) जी हांग बेक ने से कहा कि ‘वैश्विक बाजार में नेटवर्क से जुड़ी (कनेक्टेड कार) कार प्रौद्योगिकी में हुंदै का लंबा अनुभव है। हम इसी प्रौद्योगिकी ढांचे का उपयोग यहां कर रहे हैं, बस भारतीय बाजार को ध्यान में रखते हुए कुछ विशेष फीचर दे रहे हैं। यह फीचर हमने कई अध्ययनों और आंतरिक स्तर पर विचार-विमर्श के बाद जोड़े हैं।कंपनी की ब्लुलिंक प्रौद्योगिकी 33 कृत्रिम मेधा और कनेक्टेड फीचरों से परिपूर्ण है। इसमें 10 फीचर विशेष तौर पर भारतीय बाजार के लिए तैयार किए गए हैं। कंपनी की योजना देश में अपने भविष्य के सभी मॉडलों में इस प्रौद्योगिकी को पेश करने की भी है। उन्होंने कहा कि ब्लुलिंक उपकरण के लिए वोडाफोन आइडिया एक ई-सिम देगी जो 4जी नेटवर्क पर काम करेगी। यदि किन्ही क्षेत्रों में 4जी नहीं है तो यह उपकरण 3जी नेटवर्क भी काम करेगा।      


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha