फोटो जर्नलिस्ट के लिए खास है Fujifilm का X-Pro3 कैमरा

  • फोटो जर्नलिस्ट के लिए खास है Fujifilm का X-Pro3 कैमरा
You Are HereGadgets
Wednesday, October 23, 2019-5:12 PM

गैजेट डैस्क: जापान की कैमरा निर्माता कम्पनी फुजीफिल्म ने अपने नए X-Pro3 कैमरे को पेश कर दिया है। इसे खास तौर पर स्ट्रीट फोटोग्राफी व फोटो जर्नलिस्ट के लिए लाया गया है। कैमरे की खासियत है कि इसमें 3.5 इंच की डिस्प्ले लगी है जिसे जरूरत लगने पर 180 डिग्री तक नीचे की ओर घुमाया जा सकता है। 

26.1 मेगापिक्सल सैंसर

Fujifilm X-Pro3 में 26.1 मेगापिक्सल का X-Trans4 सैंसर लगा है व फास्ट प्रोसैसिंग के लिए क्वॉड कोर X-प्रोसैसर इसमें दिया गया है। वीडियो की बात की जाए तो इससे 4K (4,096 x 2,160 रेसोलुशन) की वीडियो 30 फ्रेम्स प्रति सैकेंड की स्पीड से रिकार्ड की जा सकती हैं। वहीं 1080p की वीडियो 120 फ्रेम्स प्रति सैकेंड की स्पीड से रिकार्ड हो सकती हैं। इसमें 2.5mm माइक्रोफोन दिया गया है लेकिन हैडफोन जैक इसमें नहीं मिलेगा। 

PunjabKesari

वैदर प्रूफ डिजाइन

इस कैमरे के डिजाइन को वैदर प्रूफ बनाया गया है। इसके टॉप को टाइटेनियम और बॉटम एरिए को कोल्ड प्लाज़मा तकनीक से तैयार किया गया है। यानी आप किसी भी मौसम में बिना कोई चिंता के इसका उपयोग कर सकते हैं। स्क्रैच रजिस्टेंट फिनिश इसमें दी गई है व सिंगल मैमोरी कार्ड की ऑप्शन इसमें मिलेगी। 

PunjabKesari

कीमत

इस कैमरे के ब्लैक कलर की कीमत 1,800 अमरीकी डॉलर (लगभग 1 लाख 27 हजार रुपए)  रखी गई है वहीं ड्यूरा ब्लैक और ड्यूरा सिल्वर कलर वाले मॉडल को 2,000 डॉलर (लगभग 1 लाख 41 हजार रुपए) में उपलब्ध किया जाएगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh