Google Maps में शामिल हुआ नया फीचर, रास्ता ढूंढने में होगी और भी आसानी

  • Google Maps में शामिल हुआ नया फीचर, रास्ता ढूंढने में होगी और भी आसानी
You Are HereGadgets
Saturday, November 16, 2019-12:38 PM

गैजेट डैस्क: गूगल मैप्स का लोग सबसे ज्यादा उपयोग नए शहर में रास्ते का पता लगाने के लिए करते हैं। इसके जरिए आप हर शहर के गली-मुहल्ले की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन सिर्फ स्थानीय भाषा को जानते हुए इसका इस्तेमाल करने में यूजर्स को समस्या होती है। इसी बात पर ध्यान देते हुए गूगल ने भाषा की समस्या को सुलझाने के लिए ट्रांसलेशन फीचर को इस एप्प में जोड़ दिया है।

  • गूगल ने कहा है कि किसी दूसरे देश जाने पर आपको अगर वहां की भाषा नहीं आती है तो आपको काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है ऐसे में Google Map और Google Translate को मिलाकर इस ट्रांसलेशन फीचर को तैयार कर इस एप्प में जोड़ा गया है।

PunjabKesari

ऐसे काम करता है यह फीचर

इस फीचर के जरिए गूगल मैप्स आपको आपकी स्थानीय भाषा में बोलकर बताएगा कि किस जगह जाना है, लेकिन इसके लिए आपको Google Map में प्लेस नेम और अड्रेस के पास माइक बटन को प्रेस करना होगा व जगह के बारे में स्थानिय भाषा में बताना होगा। इस फीचर की वजह से ड्राइवर को स्थानीय भाषा में पता चल पाएगा कि आप कहां जाना चाहते हैं।

PunjabKesari

मैप्स को बेहतर बनाने में लगी गूगल

गूगल समय के साथ-साथ अपने मैप्स को लगातार अपग्रेड कर रही है। मशीन लर्निंग को और बेहतर बनाया जा रहा है ताकि यूजर्स की ज्यादा से ज्यादा सहुलियत की जा सके। आपको बता दें कि कुछ समय पहले भारत में आयोजित गूगल फार इंडिया इवेंट के दौरान गूगल असिस्टेंट को अपग्रेड किया गया था। गूगल असिस्टेंट में हिन्दी भाषा को शामिल किया गया था ताकि यूजर्स हिंदी भाषा में भी इस एप्प का उपयोग कर सकें।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh