बिना वार्निंग एंड्रॉयड TV पर विज्ञापन दिखा रहा गूगल, परेशानी में यूजर्स

  • बिना वार्निंग एंड्रॉयड TV पर विज्ञापन दिखा रहा गूगल, परेशानी में यूजर्स
You Are HereGadgets
Saturday, April 6, 2019-7:20 PM

गैजेट डैस्क : एंड्रॉयड TV डिवाइसिस के यूजर्स ने शिकायत करते हुए कहा है कि इनका उपयोग करते समय होम स्क्रीन पर विज्ञापन दिखाई दे रहे हैं, जिस वजह से वे काफी परेशान हैं। यूजर्स का कहना है कि गूगल द्वारा बिना किसी भी तरह की चेतावनी जारी किए इन एंड्रॉयड TV डिवाइसिस पर विज्ञापन दिखाए जा रहे हैं, जोकि गलत है। मोबाइल सॉफ्टवेयर डिवैल्पमेंट कम्यूनिटी XDA-Developers ने एक रिपोर्ट जारी कर बताया है कि एंड्रॉयड टीवी डिवाइसिस जैसे कि शाओमी Mi Box 3 और Nvidia Shield TV  में नए स्पॉन्सर्ड चैनल्स दिखने लगे हैं और यह बिना किसी भी तरह की सूचना के हो रहा है। वहीं सोनी स्मार्ट TVs के यूजर्स भी विज्ञापन दिखने की समस्या से जूझ रहे हैं। 

अपडेट करने के बाद आई समस्या

यूजर्स का कहना है कि जब से उन्होंने अपने एंड्रॉयड TV डिवाइस को अपडेट किया है तब से ही उन्हें विज्ञापन दिखाई देने शुरू हो गए हैं। गूगल के एक प्रवक्ता ने एक स्टेटमेंट में बताया है कि ये विज्ञापन उनके पायलट प्रोग्राम का एक हिस्सा है। इससे आने वाले समय में यूजर के एंटरटेनमेंट एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाया जाएगा। इसके अलावा अधिक जानकारी नहीं दी गई। 

PunjabKesari

सोनी टीवी में शो हो रहे विज्ञापन

ऑनलाइन डिस्कशन वैबसाइट रैडिट के एक यूजर ने शिकायत करते हुए पोस्ट के जरिए बताया है कि उनके Sony 900F TV में विज्ञापन दिखने शुरू हो गए हैं। आपको बता दें कि इस टीवी की शुरूआती कीमत 999.99 अमरीकी डॉलर (लगभग 69 हजार रुपए) है फिर भी इसमें विज्ञापन दिख रहे हैं। 

दुविधा में फंसे यूजर्स

यूजर्स ने रैडिट पर रिपोर्ट किया है कि अगर वे एंड्रॉयड TV कोर सर्विसेज को बंद कर दें, ऑटो अपडेट्स को बंद कर दें व लेटैस्ट अपडेट को अन इंस्टाल कर दें तब भी टीवी को रिसाट्राट करने के बाद ऐड्स शो हो रही हैं, जिससे उन्हें समझ नहीं आ रहा कि अब क्या करना सही रहेगा। 

PunjabKesari

बचने का एकमात्र तरीका

ऐसे विज्ञापनों से बचने का एकमात्र तरीका है कि आप रिस्ट्रिक्टिड प्रोफाइल अपने टीवी या एंड्रॉयड टीवी डिवाइस में बनाएं, जिसमें आप बताएं कि कौन सी एप्प आप उपयोग करना चाहते हैं और अन्य एप्स को सिलैक्ट ही न करें ताकि आपको न अन्य चैनल्स दिखाई दें न कोई विज्ञापन शो हो। 

अन्य कम्पनियां भी दिखाती हैं विज्ञापन

आपको बता दें कि गूगल अकेली ऐसी कम्पनी नहीं है जो ऐड्स को स्मार्ट TVs में दिखा रही है। सैमसंग को लेकर वर्ष 2016 में इसी तरह का मामला सामने आया था। वहीं अभी पिछले महीने Vizio ने घोषणा की थी कि वे नए स्टैन्डर्ड को डिवैल्प कर रही है जो स्मार्ट टीवी के जरिए टार्गेटेड एड्स को शो करने में मदद करेंगे।  

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh