गूगल पिक्सल 2 में आई बैटरी बैकअप की समस्या

  • गूगल पिक्सल 2 में आई बैटरी बैकअप की समस्या
You Are HereLatest News
Sunday, February 18, 2018-1:21 PM

चार्ज करने पर गर्म हो रहा स्मार्टफोन

जालंधर : गूगल पिक्सल 2 स्मार्टफोन में दो बड़ी समस्याओं को लेकर इन दिनों यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक पूरी दुनिया से पिक्सल 2 स्मार्टफोन्स का उपयोग करने वाले यूजर्स ने अमरीकी डिस्कशन वैबसाइट रैडिट पर इस फोन में आ रही समस्याओं को पोस्ट किया है। यूजर्स का कहना है कि फरवरी में फोन में आए सिक्योरिटी अपडेट को इंस्टॉल करने के बाद उनके फोन में दो बड़ी समस्याएं आनी शुरू हो गई हैं। इनमें से पहली समस्या फोन का बैटरी बैकअप कम होना है वहीं कुछ यूजर्स ने रिपोर्ट किया है कि उनका फोन गर्म हो रहा है और उन्हें फोन को चार्जिंग पर लगाने व उपयोग करने में काफी दिक्कत हो रही है। 

 

स्टैंडबाय मोड पर गर्म हो रहा पिक्सल 2
एंड्रॉयड डिवाइसिस की जानकारी सबसे पहले लोगों तक पहुंचाने वाले टैक्नोलॉजी जगत के जाने-माने नाम बैन स्कून ने 9टू5 गूगल पर रिपोर्ट करते हुए बताया है कि उनके गूगल पिक्सल 2 XL को अपडेट करने के बाद स्टैन्डबाय मोड पर भी स्मार्टफोन गर्म हो रहा है। इसके अलावा उन्होंने नोटिस किया है कि फोन का बैटरी बैकअप भी काफी कम हो गया है। अनुमान लगाया जाए तो फोन 30 प्रतिशत पहले ही स्विच ऑफ हो जाता है जो अपडेट होने से पहले पूरा बैटरी बैकअप दे रहा था। 

 

एक घंटे में 40 प्रतिशत तक कम हो रही बैटरी
रैडिट पर गूगल पिक्सल 2 स्मार्टफोन का उपयोग करने वाले यूजर्स ने पोस्ट किया है कि करीब एक घंटा गूगल पिक्सल 2 स्मार्टफोन का उपयोग करने पर वह भी बिना नई एप्स को इंस्टॉल किए इसकी बैटरी 40 प्रतिशत तक कम हो रही है जिससे यूजर्स को बार-बार फोन को चार्जिंग पर लगाना पड़ रहा है। 

 

सिक्योरिटी अपडेट से शुरू हुई समस्याएं
रैडिट पर यूजर्स ने शिकायत करते हुए बताया है कि सिक्योरिटी अपडेट को इंस्टॉल करने के बाद इस तरह की समस्या आनी शुरू हो गई है। इससे पहले फोन का बैटरी बैकअप पूरी तरह ठीक था लेकिन जब से उन्होंने इसमें इस सिक्योरिटी अपडेट को इंस्टॉल किया है फोन का बैटरी बैकअप काफी कम हो गया है। 

 

गूगल ने नहीं दिया जवाब
इन दोनों समस्याओं को लेकर एनगैजेट ने गूगल तक पहुंच बनाई, लेकिन फिलहाल गूगल ने सिक्योरिटी अपडेट के बाद सामने आई इन समस्याओं को लेकर कोई प्रतिक्रिया यानी किसी भी तरह का कोई जवाब नहीं दिया है। माना जा रहा है कि कम्पनी मार्च महीने में एक सिक्योरिटी अपडेट जारी करेगी जिससे इस समस्या को सुलझाया जाएगा। 

 

कम्पनी की साख पर पड़ेगा बुरा असर
गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL स्मार्टफोन्स को लॉन्च करना गूगल के लिए सही निर्णय नहीं रहा। इन्हें बाजार में उपलब्ध करते ही कुछ ही महीनों में यूजर्स को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा। नवम्बर में इन मॉडल्स में रैंडम रीबूट प्रॉब्लम आनी शुरू हो गई वहीं कुछ यूजर्स ने रिपोर्ट किया कि इन डिवाइसिस में क्लिक की आवाज व बजर के जैसी साऊंड आ रही है जिससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है। 

 

इसके बाद इन स्मार्टफोन मॉडल्स में स्क्रीन जलने की समस्या व खराब ऑडियो रिकार्डिंग की क्वालिटी की शिकायतें सामने आने लगीं। यूजर्स ने इसके बाद रिपोर्ट किया कि उन्हें जो पिक्सल 2 स्मार्टफोन मिला है उसमें एंड्रॉयड ऑप्रेटिंग सिस्टम ही इंस्टॉल्ड नहीं है। इतने महंगे स्मार्टफोन में इस तरह की समस्या आने से कम्पनी की साख पर काफी बुरा असर पड़ेगा। 


 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Popular News