जरूरत पड़ने पर आपके प्रियजनों को नोटिफिकेशन देगी iBeat स्मार्टवाच

  • जरूरत पड़ने पर आपके प्रियजनों को नोटिफिकेशन देगी iBeat स्मार्टवाच
You Are HereLatest News
Sunday, July 15, 2018-11:14 AM

- सेहत खराब होने पर आपसे पूछेगी ‘‘आप ठीक हैं तो OK दबाओ’’

जालंधर : यूजर की फिटनैस का ध्यान रखने के लिए कई तरह के फिटनैस बैंड्स उपलब्ध हैं जिन्हें लोग रोजमर्रा की जिंदगी में उपयोग भी करते हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अब एक ऐसी स्मार्टवॉच तैयार की गई है जो सैंसर्स की मदद से दिल की धड़कन को लगातार मॉनीटर करेगी और धड़कन के धीमे होने पर स्क्रीन पर यूजर को अलर्ट देगी और पूछेगी कि ‘‘आप ठीक हैं तो OK दबाएं’’। अगर यूजर कोई प्रतिक्रिया नहीं देगा तो यह कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव किए गए पारिवारिक सदस्यों व मित्रों के नम्बर्स पर नोटिफिकेशन के जरिए अलर्ट देगी जिससे समय रहते यूजर को मदद मिल सकेगी।

PunjabKesari

 

GPS फीचर से लैस है यह स्मार्टवॉच 

सान फ्रांसिस्को की गैजेट निर्माता कम्पनी iBeat द्वारा इस iBeat हार्ट वॉच को बनाया गया है। इसमें ऑप्टिकल सैंसर्स लगे हैं जो हार्ट रेट, सर्कुलेशन और ब्लड ऑक्सीजन लैवल्स को कलाई के पीछे की ओर चार अलग-अलग स्थानों से मॉनीटर करते हैं। GPS फीचर से लैस इस स्मार्टवॉच को वॉटरप्रूफ बनाया गया है। वहीं इसमें दी गई बैटरी को एक बार चार्ज कर 3 दिनों तक उपयोग में लाया जा सकता है। 

PunjabKesari

 

प्रति महीने इतने खर्च करने पड़ेंगे पैसे

यह स्मार्टवॉच सैलुलर नैटवर्क के जरिए डाटा को सैंड और रिसीव करेगी, लेकिन इसके लिए यूजर को 17 अमरीकी डॉलर (लगभग 1,164 रुपए) प्रति महीने खर्च करने होंगे। iBeat हार्ट वॉच को जल्द 249 डॉलर (लगभग 17 हजार रुपए ) में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh