अपने स्मार्टफोन में Google Phone app के जरिए ऐसे फिल्टर करें स्पैम कॉल

  • अपने स्मार्टफोन में Google Phone app के जरिए ऐसे फिल्टर करें स्पैम कॉल
You Are HereLatest News
Sunday, July 15, 2018-11:47 AM

जालंधर- स्पैम कॉल को रोकने के लिए अप्रैल में Google ने Phone app के लिए एक बीटा प्रोग्राम स्टार्ट किया था। इस नए फीचर को टेस्ट करने के लिए शुरू किया गया था ताकि स्पैम कॉल्स की पहचान की जा सके। वहीं कंपनी ने अब अपने  सपॉर्ट पेज पर इसके बारे में विस्तार से बताया है। इस जानकारी के जरिए यूजर्स स्पैम कॉल्स को फिल्टर कर सकते हैं। इस फीचर को 'कॉलर आईडी एंड स्पैम प्रोटेक्शन' का नाम दिया गया है। पेज पर दी गई जानकारी के मुताबिक, 'जब भी आप कॉलर आईडी के जरिए कोई कॉल करते हैं या रिसीव करते हैं और स्पैम प्रटेक्शन ऑन है तो आपको कॉलर या बिजनेस के बारे में जानकारी मिलेगी। इसमें आपके कॉन्टैक्ट्स के अलावा यह वॉर्निंग भी मिलेगी जो संभावित स्पैम कॉलर्स हो सकते हैं।' 

 

PunjabKesari

 

एक्टिवेट

इस फीचर को एक्टिवेट करने के लिए आप अपनी सेटिंग में जाएं। इसके बाद आप कॉलर आईडी एंड स्पैम को सिलेक्ट करें और उसे ऑन कर दें। इसके बाद स्पैम कॉल्स को रिंग होने से रोकने के लिए 'Filter suspected spam calls' को ऑन कर दें।' हालांकि यह स्टेप पूरी तरह यूजर के लिए पूरी तरह ऑप्शनल है अगर आप चाहें तो इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

PunjabKesari

 

स्पैम कॉल्स 

अापको बता दें कि पिछले कुछ समय में अनचाही और परेशान करने वाली प्रमोशनल कॉल्स में काफी बढ़ोतरी हुई है। अगर आप भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं तो इससे बचने के लिए कई थर्ड पार्टी एप्स मौजूद हैं। लेकिन यह एप्स इन कॉल्स को रोक पाने में पूरी तरह सक्षम नहीं हैं। एेसे में देखना होगा कि गूगल के इस नए फीचर से स्पैम कॉल्स को रोकने में कितनी सफलता मिलती है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan