भारत की पहली इंडिया मोबाइल कांग्रेस में ग्राहकों को अपनी ओर खींचने में लगी कम्पनियां

  • भारत की पहली इंडिया मोबाइल कांग्रेस में ग्राहकों को अपनी ओर खींचने में लगी कम्पनियां
You Are HereGadgets
Thursday, September 28, 2017-12:25 PM

जालंधर : 27 से 29 सितंबर तक दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित हो रही इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC 2017) में मोबाइल निर्माता व टैलीकॉम कम्पनियां ग्राहकों को अपनी ओर खींचने में लगी हुई हैं। इस इवेंट में मोबाइल कम्पनियां अपने प्रोडक्ट्स के डैमों दे रही हैं वहीं टैलीकॉम कम्पनियां अपने नेटवर्क की फस्ट स्पीड बता कर लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में लगी हुई हैं।

 

स्टेज पर एक साथ दिखे अम्बानी और मित्तल
टैलीकॉम कम्पनी एयरटैल और रिलायंस जियो काफी समय से फासटैस्ट इंटरनैट सर्विस को लेकर एक दूसरे से आगे निकलने की कोशिश में लगी हुई थी लेकिन इंडिया मोबाइल कांग्रेस में रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अम्बानी और एयरटैल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल एक साथ स्टेज पर पहुंचे और एक दूसरे को दोस्त बताया। मुकेश अम्बानी ने कहा कि डाटा आज के दोर के लिए नया ऑयल है और भारत को इसे इम्पोर्ट करने की जरूरत नहीं है। इसके अलावा यूनियन मनिस्टर सिन्हा ने कहा कि इंडिया मोबाइल कांग्रेस को आयोजित कर हम काफी खुश हैं और हम गर्व महसूस कर रहे हैं। हमारे देश को एक ऐसा प्लैटफार्म चाहिए था जहां सैकड़ों लोग इकट्ठा होकर मोबाइल फोन और नैटवर्क के बारे में जान सकें। 

PunjabKesari

 

इवेंट में लगी 300 एक्जीबिशन्स
इंडिया मोबाइल कांग्रेस में 300 एक्जीबिशन्स लगी हुई हैं। 15,000 स्क्वेयर मीटर वाले प्रगती मैदान में पूरे देश से सैकड़ों लोग पहुंचे हुए हैं। यहां कम्पनियों अपने प्रोडक्टस और सर्विसिस से एक दूसरे को अपनी ओर खींचने में लगी हुई हैं।

PunjabKesari

 

इवेंट में दिखाया गया 299 रुपए वाला फोन
इस इवेंट के दौरान नई दिल्ली की मोबाइल निर्माता कम्पनी डीटैल ने 299 रुपए वाला फीचर फोन दिखाया है। कम्पनी के वाइस प्रैजिडेंट मुनीश जिंदल ने बताया कि हो सकता है कि आप ब्रैंड से परिचित ना हों, लेकिन अब तक हम मिलीयन फीचर फोन्स की बिक्री कर चुके हैं।

PunjabKesari

 

मीडिया टैक ने पेश किया कम कीमत स्मार्टफोन के लिए नया प्रोसैसर
ताइवान की मोबाइल प्रोसैसर निर्माता कम्पनी मीडियाटैक ने कम कीमत स्मार्टफोन के लिए नया प्रोसैसर पेश किया है। कम्पनी ने बताया है कि इस MT6739 SoC नाम के प्रोसैसर को एंन्ट्री लैवल 4G स्मार्टफोन्स के लिए खास तौर पर बनाया गया है। इस प्रोसैसर के लॉन्च के मौके पर मीडिया टैक के इंटरनेशनल कॉरपोरेट सेल्स के जनरल मैनेजर डॉ फिन्बरर मोएनीहान ने बताया है कि ग्राहक अब कम कीमत में बेहतर स्मार्टफोन की खोज में हैं। इसी बात पर ध्यान देते हुए हमने इस चिप को बनाया है जो सस्ते फोन में भी वीडियो को लाइव शेयर करने में मदद करेगा जिससे लोग सभी तरह के जरूरी फीचर्स को उपयोग में ला सकेंगे। 

PunjabKesari

 

इवेंट में मोबाइल और टैक कम्पनियों का बरकरार है दबदबा
इंडिया मोबाइल कांग्रेस में गूगल, क्वाकॉम, मीडियाटैक, एरिक्सन, नोकिया और एचपी का दबदबा बना हुआ है। इसमें नोकिया, एरिक्सन और जेडटीई ने नए प्रोडक्टस से पर्दा उठाया है वहीं एरिक्सन ने नई 5G तकनीक को लेकर लोगों को इससे होने वाले लाभों के बारे में जानकारी दी है। 


Latest News