2 करोड़ की बनी लग्जीरियस मोटरबोट, 113 km/h की पकड़ेगी टॉप स्पीड़

  • 2 करोड़ की बनी लग्जीरियस मोटरबोट, 113 km/h  की पकड़ेगी टॉप स्पीड़
You Are HereTop Stories
Wednesday, February 13, 2019-10:31 AM

गैजेट डैस्क : इतालवी वाटर ट्रांसपोर्टेशन कम्पनी Jet Capsule ने अब तक की सबसे बेहतरीन व लग्जरी मोटरबोट को बना कर उसे दुनिया के सामने ला दिया है। कम्पनी ने बताया है कि Royal Version 001 मोटरबोट सबसे बड़ी, तेज और लग्जरी कार जैसा अनुभव देती है। पायलट यानी ड्राइवर के अलावा 8 से 12 यात्रियों के बैठने की सुविधा इसमें दी गई है।

PunjabKesari

मोटरबोट की लम्बाई 26 फुट (7.95 मीटर) है जोकि कम्पनी के पुराने स्टैन्डर्ड मॉडल से 12 फुट चौड़ी व 7.5 फुट ऊंची है। इसकी टॉप स्पीड 113 km/h की बताई गई है, वहीं अमरीका में इसकी कीमत 285,000 डॉलर (लगभग 2 करोड़ रुपए) होने की जानकारी दी गई है। 

PunjabKesari

अत्याधुनिक सुख-सुविधाएं

आपको जानकर हैरानी होगी कि इसमें बाथरूम होने के अलावा बियर बार का भी पूरा बंदोबस्त है। वहीं इम्प्रूव्ड एयर कन्डीशन सिस्टम भी इसमें लगा है जो तेज धूप होने के बावजूद अंदर का मौसम बेहतर बनाए रखने में मदद करता है। इसके डिजाइनर पियरपोलो लाजारिनी ने बताया है कि इसे सिंगल और ड्यूल दो डीजल ईंजन्स में लाया जाएगा जो 370 hp  (275  kW) की पावर से 1,040 hp (775 kW) की पावर पैदा करने में सक्षम है। इस लग्जीरियस मोटरहोम को सस्ती तो नहीं कहा जा सकता लेकिन सफर का भरपूर आनंद उठाने के लिए इसे एक बेहतरीन विकल्प जरूर माना जा रहा है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News