बिना किसी झंझट के पानी को साफ करेगी Purisoo बोतल

  • बिना किसी झंझट के पानी को साफ करेगी Purisoo बोतल
You Are HereLatest News
Monday, March 26, 2018-10:08 AM

जालंधर : घर से बाहर जाने पर ज्यादातर लोग प्यूरीफाई पानी का ही इस्तेमाल करते हैं ताकि शरीर को बीमारी से बचाया जा सके, लेकिन तूफान, भूकंप, आग और अन्य प्राकृतिक या मानव निर्मित आपदाओं के आने से लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरसते हैं। इसी बात पर ध्यान देते हुए वाटर प्यूरीफायर बोतल बनाई गई जो कुछ ही सैकेंड्स में गंदे पानी को पीने लायक साफ कर सकती है। 
इस Purisoo नामक वॉटर बोतल को साऊथ कोरिया की स्टार्टअप कम्पनी Purisoo Inc द्वारा बनाया गया है। कम्पनी ने बताया है कि यह मुश्किल समय में आपको व आपके परिवार को पानी से होने वाली बीमारियों से बचा सकती है।

 

उपयोग करने में है आसान
इस वॉटर बोतल को उपयोग में लाना काफी आसान है। इसके डिजाइन को खास पमिंपिंग टैक्नोलॉजी से तैयार किया गया है जो पानी के थोड़ी मात्रा में उपलब्ध होने पर भी पिचकारी में पानी भरने के जैसे इसमें पानी भरने की अनुमति देता है। इसकी मदद से आप बारिश का पानी, घाटी व झील का पानी व नल के पानी को भी साफ कर सकते हैं। 

PunjabKesari

 

बिना फिल्टर बदले साफ होगा 1000 लीटर पानी
खास बनाए गए फिल्टर को इसमें लगाया गया है जो 1000 लीटर पानी को साफ कर सकता है। यानी आप इसकी मदद से बिना किसी परेशानी के 2000 बोतलों जितना पानी साफ कर सकते हैं लेकिन उसके बाद आपको इसके फिल्टर को नए के साथ बदलना होगा। माना जा रहा है कि इसे 99 डॉलर (लगभग 6,437 रुपए) में जुलाई 2018 तक उपलब्ध किया जाएगा। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!