अब शोर में भी आसानी से नींद पूरी कर सकेंगे आप

  • अब शोर में भी आसानी से नींद पूरी कर सकेंगे आप
You Are HereLatest News
Thursday, May 24, 2018-11:24 AM

- बनाए गए बाहरी आवाज को कान में जाने से रोकने वाले इयरबड्स

जालंधर : नींद सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। नींद का मूल्य तब पता लगता है जब आप रात को सही तरीके से न सोने की वजह से अगले दिन काम पर फोकस नहीं कर पाते। इसी समस्या का समाधान निकालते हुए ऐसे इयरबड्स बनाए गए हैं जो रात के समय खर्राटों की आवाज़ को आपके कानों में जाने से रोकेंगे जिससे आपको बेहतरीन नींद लेने में मदद मिलेगी। 

 

इस QuietOn Sleep इयरबड्स को नोकिया कम्पनी के पूर्व इंजीनियरों द्वारा तैयार किया गया है। ये इयरबड्स एक्टिव नॉयस कैंसिलेशन तकनीक पर काम करते हैं व पहले बड्स हैं जो 500 Hz के नीचे वाली लो फ्रीक्वैंसी साऊंड को कान के अंदर जाने से रोकते हैं। 

PunjabKesari

 

सफल रहा परीक्षण

इन इयरबड्स को बनाने के बाद एक-एक करके हजारों लोगों की खर्राटों की आवाज पर इन्हें टैस्ट किया गया है जिसमें उम्मीद के मुताबिक परिणाम प्राप्त हुए हैं। इसके अलावा घर के बाहर से आने वाले ट्रैफिक व म्यूजिक की साऊंड को भी कान के अंदर जाने से रोकते हुए इसने एक बेहतरीन रिकॉर्ड कायम किया है।

PunjabKesari

 

इयरबड्स में दिए गए दो मोड्स

क्वाइट ऑन स्लीप इयरबड्स के डिजाइन को खास तौर पर कान में आसानी से फिट होने के लिए सॉफ्ट फोम कुशन से बनाया गया है। इनमें बैटरी लगी है जहां से पावर लेकर ये आवाज़ को सोखने का काम करते हैं व कान के अंदर आने से रोकते हैं। वहीं बाहर की आवाज़ को सुनने के लिए यूजर को बस इन इयरबड्स के पीछे हाथ से टैप करना होगा जिससे इसमें लगा सिस्टम स्लीपिंग मोड को ऑफ कर हीयरिंग मोड को ऑन कर देगा और इन्हें बिना कान से निकाले बाहर की आवाज को सुना जा सकेगा। 

PunjabKesari

 

चार्जिंग करेगा खास केस 

इन्हें चार्ज करने के लिए खास तरह का केस बनाया गया है जो माइक्रो USB केबल से कनैक्ट होकर इन्हें एक घंटे में फुल चार्ज कर देगा जिसके बाद इन्हें 20 घंटों तक उपयोग में लाया जा सकेगा। क्वाइट ऑन स्लीप नामक इस प्रोडक्ट का यह सैकेंड जैनरेशन मॉडल है जिसे मौजूदा मॉडल से 40 प्रतिशत छोटा बनाया गया है। उम्मीद की जा रही है कि इसे अक्तूबर 2018 तक 159 डॉलर (लगभग 10 हजार 800 रुपए) में उपलब्ध किया जाएगा। 

PunjabKesari

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन