इस देश में मिल रही 377.2Mbps की इंटरनेट स्पीड, कुछ सैकेंड्स में ही डाउनलोड हो जाती है पूरी मूवी

  • इस देश में मिल रही 377.2Mbps की इंटरनेट स्पीड, कुछ सैकेंड्स में ही डाउनलोड हो जाती है पूरी मूवी
You Are HereGadgets
Wednesday, October 21, 2020-3:24 PM

गैजेट डैस्क: इंटरनेट कनेक्टिविटी की पांचवी जेनरेशन यानी कि 5G तकनीक को दुनिया के कुछ देशों में शुरू कर दिया गया है और यूजर्स इसका उपयोग भी करने लगे हैं। एक रिपोर्ट में सामने आया है कि सऊदी अरब में एवरेज 5G इंटरनेट स्पीड 377.2Mbps की है और इसके जरिए चंद सैकेंड्स में ही आप HD मूवीज़ और ज्यादा मैमोरी वाले कंटैंट को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं, वहीं दूसरे नंबर पर दक्षिण कोरिया है जहां यूजर्स को एवरेज 5G इंटरनेट स्पीड करीब 336.1Mbps (मेगाबिट्स प्रति सेकेंड) की मिल रही है।

यह लेटैस्ट रिपोर्ट इंडस्ट्री ट्रैकर ओपन सिग्नल की ओर से शेयर की गई है जिसमें बताया गया कि 'सऊदी अरब में एवरेज 5G डाउनलोड स्पीड 377.2Mbps की मिली, जो दुनियाभर के बाकी देशों में मिलने वाली इंटरनेट स्पीड से कहीं ज्यादा है।'

आपको बता दें कि OpenSignal की ओर से 1 जुलाई से 28 सितंबर के बीच दुनियाभर के 15 देशों में 5G इंटरनेट स्पीड को टेस्ट किया गया था। इसमें सऊदी अरब के बाद साउथ कोरिया दूसरी पोजीशन पर रहा, जहां यूजर्स को 336.1Mbps की एवरेज 5G इंटरनेट स्पीड मिल रही है।

साउथ कोरिया में भी तेजी से बढ़ रहे हैं 5G के यूजर्स

लेटैस्ट शेयर किए गए डेटा की माने तो सऊदी अरब में 37 प्रतिशत, कुवैत में 27.7 प्रतिशत, थाईलैंड में 94.9 प्रतिशत और हांगकांग में 22.9 प्रतिशत यूजर्स को 5G नेटवर्क का ऐक्सेस मिल रहा है। रिपोर्ट में बताया गया कि 'साउथ कोरिया में हाल ही के दिनों में लोगों ने तेजी से 5G नेटवर्क का इस्तेमाल करना शुरू किया है। आपको बता दें कि यहां पर अप्रैल महीने में 5G को कमर्शली रोलआउट किया गया था। इस वक्त साउथ कोरिया में करीब 87 लाख 5G मोबाइल अकाउंट्स हैं, जिनमें से ढेरों पिछले महीने इस नेटवर्क से जुड़े हैं।

भारत में भी चल रहा 5G तकनीक पर काम

टेलिकॉम कंपनियां भारत में तेजी से 5G तकनीक को जल्द लाने के लिए काम कर रही है। माना जा रहा है कि अगले साल से इस तकनीक को यूजर्स के बीच टैस्ट किया जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि क्वालकॉम ने रिलायंस जियो के साथ मिलकर बीते दिनों 5G नेटवर्क की टेस्टिंग की है। कंपनी का कहना है कि इसकी मदद से भारत में यूजर्स को 1Gbps तक की 5G स्पीड मिलेगी। इसके अलावा जियो भारत में सस्ता 5G स्मार्टफोन भी उतारने की योजना बना रही है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News