सैल्फी स्टिक को पीछे छोड़ देगी नई तकनीक (देखें वीडियो)

  • सैल्फी स्टिक को पीछे छोड़ देगी नई तकनीक (देखें वीडियो)
You Are HereGadgets
Monday, June 4, 2018-10:05 AM

- ग्रुप की बेहतरीन तस्वीरें खींचने के लिए बनाया गया Evo GoCam

जालंधर : आज के दौर में सैल्फी क्लिक करने के लिए ज्यादातर लोग सैल्फी स्टिक का उपयोग करते हैं, लेकिन इनकी लम्बाई सीमित होती है जिस वजह से ग्रुप सैल्फीज़ खींचने में काफी समस्या आती है। इसी बात पर ध्यान देते हुए वायरलैस रिमूवेबल सैल्फी कैमरे के साथ एक ऐसा स्मार्टफोन केस बनाया गया है जो ग्रुप की बेहतरीन तस्वीरें खींचने में मदद करेगा। इसे न्यूजीलैंड की गैजेट निर्माता कम्पनी ऐब्ल टैक द्वारा तैयार किया गया है। आपको बस इवो गोकैम नामक इस केस में लगे सैल्फी कैमरे को स्लाइड कर बाहर निकालना होगा और इस केस को Wi-Fi के जरिए स्मार्टफोन के साथ कनैक्ट करना होगा जिसके बाद आप इस वायरलैस कैमरे के जरिए तस्वीरें क्लिक कर पाएंगे। 

इस तरह काम करेगा यह कैमरा

वैसे तो यह एक सिलीकॉन स्मार्टफोन केस है लेकिन 6 mm मोटाई वाली इस स्मार्टफोन एक्सैसरी में दिया गया कैमरा 5 मैगापिक्सल रैजोलुशन की स्टिल तस्वीरें खींचता है वहीं इससे 30 फ्रेम प्रति सैकेंड की स्पीड से 1080 पिक्सल्स की वीडियो रिकार्ड की जा सकती है जो 150 फुट (लगभग 46 मीटर) की दूरी से भी स्मार्टफोन के SD कार्ड में सेव होती रहेगी। 

PunjabKesari

 

स्मार्टफोन एप

इसका उपयोग करने के लिए कस्टम एप बनाई गई है। यह एप कैमरे के मिरर के जैसे ही काम करती है यानी कैमरे में जो भी रिकार्ड हो रहा है उसे स्मार्टफोन पर आसानी से देखा जा सकता है व इसी तरह तस्वीरों को भी क्लिक करने में मदद मिलती है। इस एप के जरिए ही आप तस्वीरों और वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं, इसके अलावा इसमें लाइव स्ट्रीमिंग की ऑप्शन भी मौजूद है। 

PunjabKesari

 

बेबी मॉनिटरिंग के लिए भी कर सकते हैं उपयोग 

कम्पनी ने बताया है कि इसका उपयोग आप कार के डैश कैम व बेबी मॉनिटरिंग के लिए भी कर सकते हैं। घर में बच्चे से दूर होने पर आप इसके जरिए बच्चे को स्मार्टफोन पर मॉनीटर कर सकते हैं और इससे देखभाल करने में मदद मिलती है। जानकारी के मुताबिक इसे खास तौर पर मार्कीट में उपलब्ध आईफोन मॉडल्स व लोकप्रिय एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए उपलब्ध किया जाएगा और इसकी कीमत 149 डालर (लगभग 9,982 रुपए) रखने की जानकारी दी गई है। 

PunjabKesari


Latest News