विज्ञापन नेटवर्क के ज़रिए Telegram चैनल के मोनेटाइज़ेशन की हुई शुरुआत

  • विज्ञापन नेटवर्क के ज़रिए Telegram चैनल के मोनेटाइज़ेशन की हुई शुरुआत
You Are Heretechnology
Wednesday, July 19, 2023-5:43 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। यूरोप की अग्रणी टेक्नोलॉजी कंपनियों में से एक Yandex ने Telegram चैनल्स पर विज्ञापन दिखाने के लिए एक नए टूल की टेस्टिंग शुरू कर दी है। Yandex विज्ञापन नेटवर्क का इस्तेमाल करने वाले 350,000 से ज़्यादा विज्ञापनदाताओं और 4.5 बिलियन दैनिक विज्ञापनों के प्रदर्शन के शानदार औसत के साथ, Yandex दुनियाभर के 50 देशों में विस्तृत विज्ञापन समाधान प्रदान करता है। इस विस्तृत अनुभव की बुनियाद पर, Yandex ने अब लोकप्रिय मैसेंजर Telegram के साथ अपने प्रभावशाली एडवरटाइजिंग प्लेटफ़ॉर्म को जोड़ा है, जो चैनल के मालिकों को उनके कॉन्टेंट को मोनेटाइज़ करने का अवसर प्रदान करता है।
 
700 मिलियन से ज़्यादा शानदार विश्वव्यापी मासिक सक्रिय यूज़र बेस्ड के साथ, Telegram एक लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म के तौर पर उभरा है जो दुनियाभर के लोगों को एक साथ लाता है। बाकी क्लोज्ड प्लेटफ़ॉर्म्स के बदौलत Telegram बाहरी गठबंधन के लिए खुला है। यह कमाई का एक और साधन प्रदान कर चैनल्स को यूज़र्स के लिए नए कॉन्टेंट बनाने के लिए निवेश करके और ज़्यादा कमाने लायक बनाता है।

लक्षित विज्ञापन यानीे टार्गेटेड एडवर्टाइजमेंट दिखाने में Yandex की क्षमता का फ़ायदा उठाते हुए, कंपनी ने Telegram की मैसेजिंग सेवा को विशेष पर ज़रूरतों को पूरा करने के लिए अपने स्वामित्व वाले समाधानों को उसके अनुसार ढाला है। Yandex के एडवांस एडवरटाइजिंग एल्गोरिदम का इस्तेमाल करके, Yandex यह सुनिश्चित करता है कि विज्ञापनों को जितना संभव हो पाए उतने प्रभावी ढंग से प्रदर्शित किया जाए। यह गठबंधन विज्ञापनदाताओं को एक पारदर्शी प्रणाली प्रदान करता है जो वास्तविक क्लिक के लिए उचित नीलामी दर और भुगतान सुनिश्चित करता है।
 
इसके अलावा, यह गठबंधन मैन्युअली चैनल चुनने की ज़रूरत को ख़त्म करता है, Yandex के न्यूरल नेटवर्क्स चैनल के विषय को ध्यान में रखते हैं और अपने दर्शकों की पसंद से मिलतेजुलते विज्ञापन दिखाते हैं। यह स्वचालित प्रक्रिया चैनल के मालिकों और विज्ञापनदाताओं दोनों के लिए समय और संसाधन दोनों की बचत करती है, जिससे वे अपना ध्यान आकर्षक कॉन्टेंट प्रदान करने और अपने लक्षित दर्शकों तक पहुंचने की ओर लगा सकते हैं।
 
विज्ञापन पोस्ट्स को एक बॉट द्वारा स्थापित किया जाएगा, जिसे Yandex द्वारा विकसित किया गया है; जिसके लिए सिर्फ संदेशों को प्रकाशित करने की अनुमति की ज़रुरत होगी। इस बात पर चैनल के मालिक का पूरा नियंत्रण होगा कि विज्ञापन कितनी बार प्रदर्शित करना है और उसके प्रदर्शन का समय क्या होना चाहिए। यहां तक कि बहुत ख़ास विषयों वाले चैनल या जो पहचान हासिल करने की शुरुआत कर रहे हैं, वे भी अब विज्ञापन के ज़रिए रेवेन्यू कमा सकते हैं।
 
Yandex ने चैनल मालिकों और विज्ञापनदाताओं से परीक्षण चरण में भाग लेने के लिए आवेदन स्वीकार करने की शुरुआत पहले ही कर दी है। चैनल में कम से कम दो हज़ार सब्सक्राइबर्स होने चाहिए और कॉन्टेंट को Yandex विज्ञापन नेटवर्क के नियम - कानूनों का पालन करना होगा।

Yandex के बारे में
Yandex एक टेक्नोलॉजी कंपनी है जो मशीन लर्निंग के ज़रिए संचालित कुशल उत्पादों और सेवाओं का निर्माण करती है। हमारा लक्ष्य उपभोक्ताओं और व्यवसायों को ऑनलाइन और ऑफलाइन जगत को बेहतर ढंग से संचालित करने में मदद करना है। 1997 से, हमने विश्व स्तरीय, स्थानीय तौर पर उचित खोज और संचालित उत्पादों को प्रदान किया है, वहीं दुनियाभर के लाखों उपभोक्ताओं की सहायता के लिए मोबिलिटी, ई - कॉमर्स, ऑनलाइन मनोरंजन, क्लाउड कंप्यूटिंग और बाकी बाज़ारों में भी विस्तार किया है।


Edited by:Ajay kumar

Latest News