Apple भारत में लेकर आएगी क्रेडिट कार्ड, आपको ऐसे मिलेगा फायदा

  • Apple भारत में लेकर आएगी क्रेडिट कार्ड, आपको ऐसे मिलेगा फायदा
You Are HereGadgets
Saturday, June 24, 2023-10:31 PM

नई दिल्लीः दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी भारत में एप्पल कार्ड के नाम से अपने क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने की योजना बना रही है। मनीकंट्रोल ने सूत्रों के हवाले से बताया कि कैलिफोर्निया स्थित कंपनी भारत के बड़े क्रेडिट कार्ड बाजार में जगह बनाने के लिए क्रेडिट कार्ड जारी करने के लिए HDFC बैंक के साथ बातचीत कर रही है।

विशेष रूप से, एप्पल यह कदम ऐसे समय में उठा रहा है जब Google, Samsung और Amazon जैसे लगभग सभी तकनीकी दिग्गज पहले ही अपने स्वयं के भुगतान ऐप विकसित कर चुके हैं और भारत के भुगतान बाजार में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं।

Apple NPCI के साथ बातचीत कर रहा है?
इसके अलावा, Apple संभवतः देश में Apple Pay लॉन्च करने के बारे में नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के साथ भी बातचीत कर रहा है, जैसा कि Moneycontrol द्वारा रिपोर्ट किया गया है। एप्पल पे एप्पल इंक की एक मोबाइल भुगतान सेवा है जो उपयोगकर्ताओं को व्यक्तिगत रूप से, आईओएस ऐप और वेब पर भुगतान करने की अनुमति देती है।

Apple के CEO ने HDFC बैंक के एमडी से मुलाकात की
एप्पल के CEO टिम कुक और HDFC बैंक के सीईओ और एमडी शशिधर जगदीशन ने हाल ही में इसे लेकर एक बैठक की थी। मोनकंट्रोल के अनुसार, ऐप्पल इंक के अधिकारियों ने कार्ड की वैधता के बारे में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के साथ भी चर्चा की है। निर्देश दिया है और यह स्पष्ट कर दिया है कि आईफोन निर्माता को अपना क्रेडिट कार्ड भारत में लाने के लिए कोई विशेष रियायतें प्रदान नहीं की जाएंगी। पूरे मामले पर न तो आरबीआई और न ही एप्पल और न ही एचडीएफसी ने कोई बयान जारी किया है। 

आपको ऐसे होगा फायदा

  • जो अक्सर शॉपिंग करते हैं वो Apple कार्ड इस्तेमाल करके 1% तक कैशबैक कमा सकते हैं। जो Apple Pay से पेमेंट करने पर 2% तक बढ़ जाता है।
  • जो लोग Apple स्टोर्स और सिलेक्टेड पार्टनर्स के यहां पेमेंट के लिए Apple कार्ड इस्तेमाल करते हैं, उनके लिए कैशबैक 3% तक पहुंच जाता है। 
  • US में Apple कार्ड होल्डर बिना ब्याज के आसान किश्तों पर एपल प्रोडक्ट्स खरीद सकते हैं।
  • एप्पल के क्रेडिट कार्ड के लिए कोई एनुअल फीस नहीं लगेगी।
  • इसके अलावा कोई लेट फी चार्जेज भी नहीं है।

Edited by:Pardeep

Latest News