आपके स्वास्थ्य से जुड़ी पूरी जानकारी देगी Motiv Ring

  • आपके स्वास्थ्य से जुड़ी पूरी जानकारी देगी Motiv Ring
You Are HereLatest News
Sunday, August 19, 2018-10:36 AM

- स्मार्टवॉच के बाद अब फिटनैस रिंग की बारी

जालंधर : एक्सरसाइज़ या रनिंग करते समय अपने स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी का पता लगाने के लिए ज्यादातर लोग फिटनैस बैंड्स का उपयोग करते हैं लेकिन कई बार घर से बाहर निकलते समय इन्हें पहनना भूल जाते हैं जिस वजह से वे कसरत से जुड़ी रीडिंग रिकार्ड नहीं कर पाते। इसी बात पर ध्यान देते हुए एक ऐसी फिटनैस रिंग बनाई गई है जो स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी आप तक पहुंचाएगी। इसे सान फ्रांसिस्को की टैक्नोलॉजी कम्पनी motiv द्वारा तैयार किया गया है। कम्पनी ने बताया है कि यह Motiv Ring आपके स्टैप्स को ट्रैक करेगी और एक्टीविटीज़ को रिकार्ड करेगी। इनके अलावा यह हार्ट रेट को चैक व स्लीप को भी मॉनीटर करेगी। 

PunjabKesari

लाजवाब डिजाइन

मोटिव रिंग के डिजाइन को खास तौर पर ज्वैलरी की तरह बनाया गया है ताकि आप बिना किसी झिझक के सुविधाजनक तरीके से इसका उपयोग कर सकें। इसे रोज़ गोल्ड व स्लेटी रंगों के विकल्प में उपलब्ध करने की जानकारी दी गई है। 

PunjabKesari

एंड्रॉयड व iOS एप

इस फिटनैस रिंग में किसी भी तरह की डिस्प्ले नहीं दी गई है यानी इसका उपयोग करने के लिए आपको ब्लूटुथ के जरिए इसे स्मार्टफोन के साथ कनैक्ट करना होगा। इसका उपयोग करने के लिए कम्पनी ने खास एप बनाई है जिसे एंड्रॉयड व iOS डिवाइसिस के साथ उपयोग किया जा सकता है। इस रिंग का उपयोग करते समय जब आप अपने डेली के टार्गेट को पूरा करेंगे तो आपको स्मार्टफोन पर टैक्स्ट मैसेज ही शो होगा। इसके जरिए आप एक्सरसाइज़ के ओवरटाइम को देख सकते हैं व गोल्स को सैट कर सकते हैं। 

PunjabKesari

एथलीट्स के लिए खास है यह फिटनैस रिंग

अगर आप एक गंभीर एथलीट हैं तो यह रिंग रोजमर्रा की जिंदगी में आपके स्टैप, डिस्टैंस, डिस्टैंस कव्र्ड, कैलोरी बर्न्ड, हार्ट रेट और स्लीप ड्यूरेशन को चैक करेगी। उम्मीद की जा रही है कि इसे 199 डॉलर (लगभग 13 हजार रुपए) कीमत के साथ जल्द उपलब्ध किया जाएगा। 

PunjabKesari

एक चार्ज में 3 दिनों का बैकअप

इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसे USB के जरिए एक बार फुल चार्ज कर 3 दिनों तक उपयोग किया जा सकता है यानी यह बैटरी बैकअप के मामले में फिटनैस ट्रैकर्स से कहीं बेहतर है। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh