सोते हुए वीडियो बनाकर लोग हो रहे मालामाल, 4 लाख रुपये से ज्यादा की हो रही कमाई

  • सोते हुए वीडियो बनाकर लोग हो रहे मालामाल, 4 लाख रुपये से ज्यादा की हो रही कमाई
You Are HereGadgets
Wednesday, March 11, 2020-12:08 PM

गैजेट डैस्क: आपको जानकर हैरानी होगी कि अब लोग सोते हुए भी वीडियो बना कर उससे पैसे कमाने लगे हैं। टैक वेबसाइट वायर्ड ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि पॉप्युलर स्ट्रीमिंग वेबसाइट Twitch के यूजर्स सोते समय अपनी वीडियो को लाइव स्ट्रीमिंग कर देते हैं जिससे उन्हें पैसे मिल रहे हैं और वे एक रात में हजारों डॉलर्स की कमाई कर रहे हैं।

  • ट्विच यूजर्स सोते हुए वीडियो लाइव स्ट्रीमिंग करते हैं और वैबकैम को अपने बेड की तरफ सैट कर लेते हैं, ताकि उनके नींद में होने पर सही ढंग से रिकॉर्डिंग और लाइव स्ट्रीमिंग हो सके, जिसके बाद यूजर्स छोटी-छोटी ऑनलाइन डोनेशन्स के जरिए उन्हें कैश भेजते हैं।

PunjabKesari

अमरीका के रहने वाले एक Twitch स्ट्रीमर मैथ्यू "मिज़किफ़" रिनाडू ने बताया है कि उसने एक रात में खुद को सोते हुए लाइव स्ट्रीमिंग कर 5,600 डॉलर (करीब 4,14,000 रुपये) कमाए थे।

PunjabKesari

क्या है ट्विच

आपको बता दें कि ट्विच, ऐमजॉन की स्ट्रीमिंग वेबसाइट है जिसके दुनिया भर में 1.5 करोड़ डेली यूजर हैं। यूजर इसमें कला, म्यूजिक और गेमिंग से जुड़ी लाइव स्ट्रीमिंग करते हैं। इसमें पैसे कमाने के लिए यूजर पेड सब्सक्रिप्शन, ऐडवर्टाइजिंग रेवेन्यू और डोनेशन का सहारा लेते हैं।
 


Edited by:Hitesh

Latest News