शाओमी ने MIUI 10 अपडेट में शामिल किया नया व्हाट्सएप क्लीनर टूल

  • शाओमी ने MIUI 10 अपडेट में शामिल किया नया व्हाट्सएप क्लीनर टूल
You Are HereLatest News
Tuesday, September 11, 2018-1:17 PM

-  कम्पनी के बिल्ट इन यूटिलिटी फीचर से काफी अलग है व्हाट्सएप क्लीनर

गैजेट डैस्क : अन्य स्मार्टफोन्स की तरह शाओमी भी अपने फोन्स की मेंटेनेंस बनाए रखने के लिए उसमें सिक्योरिटी व फोन मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर इनबिल्ट देती है। यह यूटिलिटी सॉफ्टवेयर, सिस्टम से जुड़े सभी टूल्स को एक ही जगह पर उपलब्ध करता है जिनमें SMS व ब्लॉक लिस्ट्स, कैशी क्लीनर और डाटा यूसेज ट्रैकिंग आदि शामिल होते हैं। 

- अपने कम कीमत स्टोरेज वाले स्मार्टफोन्स की परफोर्मेंस को और बेहतर बनाने के लिए शाओमी ने अब MIUI 10 के सिक्योरिटी हब में व्हाट्सएप क्लीनर टूल को शामिल किया है। इसे व्हाट्सएप के स्टोरेज फंक्शन के जैसे ही तैयार किया गया है जो व्हाट्सएप से जुड़ी फाइल्स (जिनमें तस्वीरें, वीडियो क्लिप, वायस नोट्स, डाक्यूमेंट्स, GIF आदि शामिल हैं) को स्टोरेज स्पेस से क्लीन करने में मदद करेगा। 

इस तरह बिल्ट इन यूटिल्टी फीचर से अलग है व्हाट्सएप क्लीनर टूल (कम्पैरिजन)

- व्हाट्सएप में आप एक बार में सिर्फ एक कान्टैक्ट या ग्रुप को क्लीयर कर सकते हैं लेकिन इस नए टूल के जरिए आप अपने व्हाट्सएप अकाउंट को पूरी तरह से क्लीन कर सकते हैं। 

- व्हाट्सएप में एक-एक फाइल फिर चाहे वह फोटो या वीडियो हो, इन्हें सिलैक्ट करके डिलीट करना पड़ता है। वहीं व्हाट्सएप क्लीनर टूल के जरिए आप सारी फोटोज़ या फिर सारी वीडियोज़ को रिमूव कर सकेंगे। 

- व्हाट्सएप में दी गई फाइल्स को रिमूव करने के लिए यूजर का समय काफी बरबाद होता है। लेकिन इस नए फीचर के जरिए आप 4GB, 8GB या फिर 16GB स्टोरेज वाले शाओमी स्मार्टफोन्स में स्पेस को आसानी से फ्री कर सकते हैं। यानी कम कीमत वाले शाओमी स्मार्टफोन्स के यूजर्स को काफी मदद मिलेगी। 

MIUI 10 पर उपलब्ध किया गया नया टूल

शाओमी ने अपनी वैबसाइट पर कन्फर्म करते हुए कहा है कि व्हाट्सएप क्लीनर टूल को उन शाओमी फोन्स पर उपलब्ध किया गया है जो MIUI 10 ग्लोबल बीटा ROM पर काम करते हैं। अगर आने वाले समय में आपके शाओमी स्मार्टफोन के लिए MIUI 10 अपडेट शड्यूल में रखा गया है तो जल्द व्हाट्सएप क्लीनर टूल का इस्तेमाल आप कर पाएंगे। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh