आॅनलाइन Movies देखना पसंद है तो इन एप्स को करें डाऊंनलोड

  • आॅनलाइन Movies देखना पसंद है तो इन एप्स को करें डाऊंनलोड
You Are HereGadgets
Monday, August 1, 2016-6:18 PM

जालंधर - आप आॅनलाइन वीडियो देखने के लिए हमेशा यूट्यूब का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन यूट्यूब के अलावा भी कुछ साइट्स और एप्लिकेशन हैं जो आॅनलाइन वीडियो देखने व अपलोड करने में आपकी मदद कर सकती हैं। आगे हम आपको कुछ ऐसी ही साइट्स और एप्स के बारे में जानकारी देने जा रहें हैं -
1. वाइन एप्लिकेशन -

एंड्रॉयड फोन उपभोक्ता वीडियो देखने के लिए वाइन मोबाइल एप्लिकेशन की मदद ले सकते हैं। यहां आपको कॉमेडी, डांस या स्पोर्ट्स जैसी कई प्रकार की वीडियो उपलब्ध होंगी। जिन्हें आप अपनी आवश्यकता व सुविधा के अनुसार सलेक्ट कर सकते हैं। यहां आप पसंदीदा विषय पर वीडियो देखने के अलावा उन्हें अपने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर, फेसबुक या इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर शेयर भी कर सकते हैं। 
2. वीमियो एप्लिकेशन -
वीडियो देखने के लिए आप एंड्रॉयड फोन में गूगल प्ले स्टोर पर जाकर वीमियो एप्लिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप्लिकेशन में आप किसी भी प्रकार की वीडियो को सर्च कर देख सकते हैं। साथ ही यहां आप अपनी किसी वीडियो को अपलोड भी कर सकते हैं। आपको वीडियो देखते समय विज्ञापन भी परेशान नहीं करेंगे और यहां 1080पी एचडी की वीडियो स्ट्रीमिग मिलेगी। 
3. वीयू ​एप्लिकेशन -
वीडियो देखने और उसे डाउनलोड करने के​ लिए वीयू एप्लिकेशन भी अच्छा आॅप्शन है। इस एप्लिकेशन में आप मूवी, टीवी शो या गाने आसानी से सर्च कर डाउनलोड कर सकते हैं। यहां आपको सभी वीडियो मुफ्त में उपलब्ध होगी। आप अपने फोन में वीडियो डाउनलोड कर उन्हें कभी भी कहीं भी आॅफलाइन देख सकते हैं। 
4. डेलीमोशन -
यूट्यूब के अलावा य​दि आप किसी और साइट पर आॅनलाइन वीडियो देखना चाहते हैं तो डेलीमोशन एक शानदार आॅप्शन है। इस वेबसाइट पर जाकर आप ना केवल भारतीय बल्कि विदेशी टीवी शो के अलावा फिल्में भी आसानी से देख सकते हैं। यह वेबसाइट 18 भाषाओं में उपलब्ध है। यदि आप यहां कोई वीडियो अपलोड करना चाहते हैं तो उसकी भी सुविधा दी गई है। किंतु वीडियो अपलोड करते समय आपको ध्यान रखना होगा कि वीडियो की लिमिट 2जीबी और 60 सेकेंड के बीच की ही होनी चाहिए। क्योंकि उससे अधिक क्षमता वाली वीडियो यहां अपलोड नहीं होगी। 


Latest News