फ्रैंकफर्ट 2017:Renault की 2nd जेनरेशन Duster का हुआ खुलासा

  • फ्रैंकफर्ट 2017:Renault की 2nd जेनरेशन Duster का हुआ खुलासा
You Are HereBusiness
Thursday, September 14, 2017-9:49 PM

जालंधर- फ्रैंकफर्ट मोटर शो 2017 शुरू हो गया है और कंपनियों ने अपनी बेहतरीन कारों को पेश करना शुरू कर दिया है। इसी के तहत वाहन निर्माता कंपनी रेनो ने अपनी दूसरी जनरेशन की डस्टर का डैब्यू किया है। कंपनी ने कार के एक्सटीरियर के साथ इसके इंटीरियर में भी काफी बड़े बदलाव किए हैं। एक्सटीरियर के मामले में नई जनरेशन वाली डस्टर को कंपनी ने बड़े आकार का बनाया है। माना जा रहा है कि 2018 में दिल्ली में होने वाले ऑटो एक्सपो में रेनॉ इस कार को पेश कर सकती है।

PunjabKesari
लुक


रेनो ने न्यू-जेन डस्टर में बेहतरीन डिज़ाइन की रेडिएटर ग्रिल लगाई गई है। कार में बड़े व्हील आर्क लगाए गए हैं जो इसे फुल एसयूवी लुक देते हैं। कंपनी ने इस एसयूवी में नए टेललाइट लगाए हैं, लेकिन ये टेललाइट देखने में जीप रेनेगेड से इंस्पायर्ड लगते हैं। 


कार के पिछले हिस्से में रीडिज़ाइन किया गया बंपर लगाया गया है जिसमें रियर डिफ्यूज़र के साथ एल्युमीनियम रूफ बार्स और 17 इंच के व्हील्स लगाए गए हैं। कंपनी ने कार के केबिन में कई नए फीचर्स एड किए हैं। इसके अलावा न्यू-जेन डस्टर में नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, नया सेंट्रल कंसोल और नया स्टीयरिंग व्हील लगाया गया है।

PunjabKesari
इंजन

कंपनी ने डस्टर के इंजन की अभी कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसके साथ 1.5-लीटर डीजल और 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन देने वाली है।कंपनी ने फिलहाल बिक रही डस्टर में भी यही इंजन दिया हुआ है। बता दें कि इस कार के पूर्ण रुप से जानकारी तो इसके लांच होने के बाद ही पता चल पाएगी।
 


Latest News