जिपर डिजाइन के साथ Xiaomi ने लांच किए Mi VR हेडसेट

  • जिपर डिजाइन के साथ Xiaomi ने लांच किए Mi VR हेडसेट
You Are HereGadgets
Friday, August 5, 2016-10:59 AM

जालंधरः चाइनीज एप्पल नाम से मशहूर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने आज अपना वर्चुअल रियालिटी हेडसेट लांच कर दिया। इसे Mi VR हेडसेट के नाम से जाना जाएगा। फिलहाल, इस VR हेडसेट की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। वीआर हेडसेट को बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध कराया गया है जिन्हें इसके लिए रजिस्टर करना होगा। कंपनी जिन बीटा टेस्टर को चुनेगी वे मात्र 1 चीनी युआन में वीआर हेडसेट खरीद पाएंगे।

 

मी वीआर हेडसेट में 'टू-वे ज़िपर डिजाइन' है। कंपनी का दावा है कि इस डिजाइन की वजह से वीआर हेडसेट में स्मार्टफोन को अंदर डालना और बाहर निकालना आसान होगा। इसके अलावा यह भी सुनिश्चित होगा कि फोन हेडसेट के बाहर ना निकले। कंपनी ने बताया है कि इसका डिजाइन ऐसा है कि अलग-अलग साइज़ के हेडसेट को इसमें रखना आसान होगा।

 

Xiaomi के मी वीआर हेडसेट को अभी सिर्फ चीन में पेश किया गया है। कंपनी का कहना है कि इन मैटेरियल की वजह से यह प्रोडक्ट बहुत कंफर्टेबल और हल्का है। इस हेडसेट में आगे की तरफ दो छेद जैसा हिस्सा खाली दिया गया है। यूज़र इसकी मदद से हेडसेट में अपने स्मार्टफोन को ठीक से रख पाएंगे। इस खाली स्थान से फोन को ज्यादा गर्म होने से रोका जा सकेगा।

 

मी वीआर हेडसेट का डाइमेंशन 201x107x91 मिलीमीटर है और वज़न 208.7 ग्राम। यूज़र 4.7 इंच से 5.7 इंच के फोन इस हेडसेट में लगा पाएंगे। कंपनी ने एंटी-ग्लेयर लेंस का इस्तेमाल किया है। शाओमी ने वीआर हेडसेट में नहीं फिसलने वाले पैड भी दिए हैं। कंपनी ने इस दौरान मी वीआर एप्प और ईको सिस्टम भी पेश किया। इस एप्प में हेडसेट को दिमाग में रखकर बनाए गए कंटेंट मौजूद हैं। मी वीआर हेडसेट को यूजर अपनी पंसद के हिसाब से कस्टमाइज भी कर पाएंगे।


Latest News