इस प्रोजैक्टर से कहीं भी कभी भी देख सकेंगे मूवी

  • इस प्रोजैक्टर से कहीं भी कभी भी देख सकेंगे मूवी
You Are HereGadgets
Saturday, August 20, 2016-8:49 AM

जालंधर : बहुत से प्रोजैक्टर रैजोल्यूशन के मामले में टैलीविजन को टक्कर नहीं दे सकते लेकिन एल.जी. का बैटरी पावर्ड एल.ई.डी. डिवाइस पोर्टेबिलिटी के मामले में टी.वी. को हरा देता है। टी.वी. को आप हर जगह लेकर नहीं जा सकते लेकिन इस प्रोजैक्टर को कहीं भी ले जाया जा सकता है। जहां बहुत से प्रोजैक्टरों को कमरे में पीछे की तरफ इंस्टॉल (लगाया) किया जाता है, वहीं एल.जी. का नया पीएच450यू प्रोजैक्टर एक अल्ट्रा-शॉर्ट थ्रो (यू.एस.टी.) प्रोजैक्टर है। यह प्रोजैक्टर 33 सैंटीमीटर (13 इंच) की दूरी से इमेज को दीवार पर पेश कर सकता है। 

 

कीमत

 

पीएच450यू की कीमत

650 डॉलर (लगभग 43,550 रुपए)

 

पीएच150जी की कीमत 

350 डॉलर 

(लगभग 23,450 रुपए) 

 

रिचार्जेबल बैटरी

छोटा और बैटरी पर चलने के कारण यह प्रोजैक्टर (पीएच450यू) कहीं भी ले जा सकते हैं और इसे इस्तेमाल करने वाला किसी भी वॉल (दीवार) पर वीडियो देख सकता है। एल.जी. के मुताबिक इसमें लगी रिचार्जेबल बैटरी एक बार चार्ज करने पर 2 घंटे और 30 मिनट तक चलेगी जो एक फिल्म देखने के लिए काफी है। 

 

वाई-फाई और ब्लूटुथ वाला मॉडल

एल.जी. ने एक छोटे पीएच150जी प्रोजैक्टर की भी घोषणा की है जिसका वजन महज 450 ग्राम है। बड़े मॉडल की तरह पीएच150जी में वाई-फाई और ब्लूटुथ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि इसमें 130 लूमेन्स वाला लैम्प दिया गया है जोकि हल्का है।  

 

प्रतिद्वंद्वी प्रोजैक्टरों से पावरफुल

इसके साथ ही पीएच450यू में लगे एल.ई.डी. लैम्प की ब्राइटनैस 450 लूमेन्स है। इतनी ब्राइटनैस का मतलब है कि दिन के उजाले में मूवीज देखने में परेशानी हो सकती है लेकिन प्रतिद्वंद्वी पोर्टेबल जैसे सोनी एमपी-सीसी1 और प्रोटैबल अल्ट्रा शॉर्ट थ्रो प्रोजैक्टर से ज्यादा पावरफुल है।

 

रैजोल्यूशन है कम 

दोनों डिवाइसिस की एक कमी इसका रैजोल्यूशन है। पीएच450यू एक फीट की दूरी से 80 इंच की फुटेज प्रदान करता है लेकिन इसका रैजोल्यूशन एच.डी. (1280&720) है। जहां 4के टी.वी. बाजार में आ रहे हैं, वहीं एच.डी. रैजोल्यूशन बेहद कम है। 


Latest News