वाहनों के पेट्रोल वर्जन लाने की कोशिश कर रही हैं लग्जरी कार कंपनियां

  • वाहनों के पेट्रोल वर्जन लाने की कोशिश कर रही हैं लग्जरी कार कंपनियां
You Are HereAutomobile
Monday, August 29, 2016-9:19 AM

जालंधरः  प्रदूषण संबंधी चिंताआें के बीच विभिन्न लग्जरी कारों व एसयूवी की घटती मांग को देखते हुए मसीर्डीज बेंज व ऑडी जैसी कंपनियां अपने वाहनों के पेट्रोल वर्जन भारत में पेश करने की कोशिशों में लगी हैं।  

 

मर्सीडीज बेंज का कहना है कि वह भारत में अपने सभी माडलों के पेट्रोल संस्करण अगले महीने तक पेश करेगी। वहीं आडी यह प्रक्रिया अगले साल पहली तिमाही तक पूरी करेगी जबकि टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली ने भी इसी रणनीति पर काम शुरू किया है। आडी इंडिया के प्रमुख जोए किंग ने कहा,‘हम भावी निवेश योजनाआें पर काम कर रहे हैं लेकिन पेट्रोल रणनीति को ध्यान में रखते हुए उन पर नये सिरे से काम करना होगा।’  

 

उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय द्वारा दिल्ली एनसीआर में 2000सीसी व इससे अधिक क्षमता वाली डीजल कारों व एसयूवी पर प्रतिबंध लगाए जाने के मद्देनजर ग्राहकों का ध्यान पेट्रोल वाले वाहनों की आेर अधिक हुआ है और कंपनी को अपनी रणनीति पर फिर से काम करना पड़ रहा है।  

 

उन्होंने कहा कि आडी इंडिया अगले साल पहली तिमाही तक अपने सभी माडलों के डीजल व पेट्रोल, दोनों संस्करणों की उपलब्धता सुनिश्चित करेगी। कंपनी इस सप्ताह ए6 सेडान का पेट्रोल संस्करण पेश करेगी। मर्सीडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक रोनाल्ड फोल्गर ने कहा,‘हम सितंबर तक अपने सभी वाहनों के पेट्रोल संस्करण पेश करने की योजना में हैं।’  इसी तरह जेएलआर भी पेट्रोल रणनीति पर काम रही है।


Latest News