टेस्ला की ड्राइवरलैस कार बनी व्यक्ति की मौत का कारण !

  • टेस्ला की ड्राइवरलैस कार बनी व्यक्ति की मौत का कारण !
You Are HereGadgets
Friday, July 1, 2016-3:27 PM

जालंधर: टेस्ला ने एक प्रैस वार्ता में यह बात मानी है कि टेस्ला की ड्राइवरलैस कार के कारण एक व्यक्ति की कार एक्सीडेंट में मौत हो गई है। कार का ड्राइवर टेस्ला की मॉडल यह कार चला रहा था और उस ने कार का आटो पायलट मोड एक्टिवेट किया हुआ था। यह एक्सीडेंट 7 मई को विलिस्टन फ्लोरिडा में घटा थी, जिस में 40 साल का चालक जोशुआ डी. ब्राउन की ट्रक-ट्रेलर के साथ टकरा जाने के कारण मौत हो गई थी। 

 

टेस्ला की तरफ से इस पर दुख प्रकटाया गया और कहा गया ''यह पहली बार है कि टेस्ला आटोपायलट मोड में परफॉर्म न कर पाई हो।'' टेस्ला ने अपने बयान में यह भी कहा कि उनकी कार के 130 मिलियन मील के आटोपायलट आपरेशन में यह पहली मौत है। साथ ही यह भी कहा गया कि यह सिस्टम आपको असिस्ट करने के लिए है और जब आप इस का प्रयोग करते हो तो अपने दोनों हाथ स्टेयरिंग व्हील पर ही रखें। 

 

जिस ट्रक-ट्रेलर के साथ कार का एक्सीडेंट हुआ था, उसे 62 साल के फ्रैंक बेरिस चला रहे थे और उसने अपने बयान में कहा कि जब टेस्ला चालक उस के ट्रक के साथ टकराया, उस समय वह कार में हैरी पौटर फ़िल्म प्ले कर रहा था और एक्सीडेंट के दौरान चालक की मौत के बाद भी कार में उक्त मूवी प्ले हो रही थी। 


Latest News