मुसीबत के समय आपको प्रोटेक्ट करेगा यह वियरेबल डिवाइस

  • मुसीबत के समय आपको प्रोटेक्ट करेगा यह वियरेबल डिवाइस
You Are HereGadgets
Tuesday, July 26, 2016-4:08 PM

जालंधरः वियरेबल टैकनॉलॉजी ने अब तक कई तरह के ऐसे डिवाइसिस तैयार किए हैं जो फिटनेस ट्रैकर का काम करते हैं। अब इसी टैकनॉलॉजी की मदद के साथ एक ऐसा वियरेबल डिवाइस तैयार किया गया है जो आपको प्रोटेक्ट करेगा। जी हाँ हम बात कर रहे हैं रिस्कबैंड की । जिस को किसी व्यक्ति की सेफ्टी के तौर पर बनाया गया है। यह डिवाइस सिर्फ़ एक बटन दबाने के साथ पूरी दुनिया में किसी भी लोकेशन को पिनपॉइंट कर सकती है। 

 

कंपनी का कहना है कि जब आप रिसक बैंड पर दिए गए बटन को तीन सेकंड के लिए दबाएंगे तो जी.पी.एस. के प्रयोग के साथ आप दुनिया के किसी भी कोने में हो यह आपकी लोकेशन को पिनपॉइंट  कर सकता है और इस लिए आपके फोन की भी ज़रूरत नहीं होगी। 

 

एक जिम्मेदार टीम आपकी लोकल ओथोराईटीज़ को आपके हालात का अलर्ट देगी और डिवाइस एक हिडन कैमरे के साथ अडियो से और वीडियो को रिकार्ड कर लेगा। कंपनी के अनुसार इस की बैटरी 24 घंटे काम करेगी और फीचर्स में एक टू -ओए कम्यूनिकेशन सिस्टम दिया गया है जिस के साथ आप रिसक बैंड टीम के साथ 200 भाषायों में बात कर सकते हो। वियरेबल टैकनॉलॉजी का कहना है कि यदि आप लोकेशन को इनेबल कर देते हो तो यह मुश्किल समय में आपको आसपास के खतरे से अलर्ट कर सकता है। उम्मीद है कि इस रिसक बैंड डिवाइस को जल्द ही पेश किया जायेगा परन्तु फ़िलहाल इस की कीमत बारे कोई जानकारी नहीं दी गई।

 


Latest News