आईफोन खरीदने के बाद जरूर करें ये 7 काम

  • आईफोन खरीदने के बाद जरूर करें ये 7 काम
You Are HereGadgets
Sunday, October 1, 2017-12:02 PM

जालंधरः अमरीकी कंपनी एप्पल ने 29 सितंबर को भारत में अपने दो लेटेस्ट मॉडल iPhone 8 और 8 Plus को लांच किया है। वैसे तो कई लोगों ने आईफोन का इस्तेमाल किया है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो पहली बार आईफोन यूजर बनने जा रहे हैं। अगर आप भी उन यूजर्स में से एक है जो पहली बार आईफोन का इस्तेमाल करने जा रहा हैं तब तो आप इस खबर को जरूर पढ़े। यहां हम आपको आईफोन से जुड़ी कुछ 7 बातों के बारे में बताएंगे जो आपके बेहद काम आ सकती हैं। 


एप्पल आईडी क्रिएट करें: 

सबसे पहले फोन में एप्पल आईडी क्रिएट करें। आईडी बनाने के बाद ही आप एप्पल स्टोर से एप्स डाउनलोड कर सकते हैं। इससे आप आईट्यून से मूवीज खरीद सकते हैं, एप्पल म्यूजिक से सबस्क्राइब कर सकते हैं।

 

अपने फोन में आईट्यून्स इन्स्टाल करें:

यदि आपने आईफोन डिवाइस खरीदा है तो आपके लिए अपने कंप्यूटर पर आईट्यून्स इन्स्टाल करना ज़रूरी है। 

 

सिस्टम सेटिंग्स से फोन एक्टिव करें 

आप फंडामेंटल सेटिंग्स की मदद से फोन सेटअप कर सकते हैं। इससे आप फेसटाइम, फ़ाइंड माई आईफोन, आई मैसेज जैसे फीचर इस्तेमाल कर पाएंगे।

 

सेटअप माय आईफोन ऑप्शन : 

अगर आपका फोन खो जाता है तो आप इस फीचर से इसे ढूंढ सकते हैं। यह आपको आईक्लाउड में मिलेगा। इससे फोन पर जीपीएस क्रिएट हो जाएगा।

 

कान्फ़िगर आईक्लाउड: 

यह अपने एप्पल डिवाइस में डेटा को सेव, सिंक और अपडेट करने के काम आएगा।

 

टच आई क्रिएट करें 

टच आईडी (फिंगरप्रिंट स्केनर) के ऑप्शन से आपकी फिंगर टच करने से फोन लॉक और अनलॉक हो जाता है। टच आईडी क्रिएट करने के लिए ये करें: सेटिंग्स>जनरल>टच आईडी &पासकोड > टच आईडी

 

बैक अप डेटा रिस्टोर करें:

ये सारी सेटिंग्स करने के बाद अपने पुराने आईफोन का डेटा का नए में बैकअप करें। इसके लिए जाएँ : सेटिंग्स>आईक्लाउड>बैकअप


Latest News