इन फीचर्स के साथ अपडेट हुअा एंड्रॉयड मैसेज

  • इन फीचर्स के साथ अपडेट हुअा एंड्रॉयड मैसेज
You Are HereGadgets
Wednesday, November 22, 2017-11:59 AM

जालंधरः अमरीकी मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल के डिफॉल्ट एसएमएस एप्लिकेशन के लिए एक नया अपडेट एंड्रॉयड मैसेज को अब सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया गया है। यह अपडेट एंड्रॉयड मैसेज को एंड्रॉयड वर्जन 2.5 से वर्जन 2.7 तक के लिए है। बता दें कि इस एप्प में इंटीग्रेटेड दो नए फीचर शामिल हुए है। पहला फीचर Duo कॉलिंग इंट्रीगेशन हैं। Duo एक एंड्रॉयड डिफॉल्ट वीडियो कॉलिंग एप्प है। इस एप्प में वीडियो कॉलिंग आइकॉन को एसएमएस के राइट साइड में टॉप पर दिया गया है।  

 

जानकारी के लिए बता दें कि इस एंड्रॉयड मैसेज एप्प में अब आप अपने दोस्तों से पेमेंट सेंड और रिसीव करने के लिए भी रिक्वेस्ट कर सकते है। यह सेवा गूगल वॉलेट की ओर से प्रदान की जा रही है, जो कि US का पहला NFC पेमेंट सर्विस है। 

 

Android Police की रिपोर्ट के मुताबिक, एप्प नोटिफिकेशन इनडिकेटर को एड किया जा रहा है। SMS conversation में “नीचे नए मैसेज” डिस्Duo और पेमेंटप्ले करने के बजाय, यह “X न्यू मैसेज” शो करता है, जहां X नए मैसेज नंबर है। वहीं, ड्यूल सिम स्मार्टफोन्स के लिए RCS सपोर्ट और फीचर्स है। RCS का मतलब “रिच कम्यूनिकेशन सर्विसेज” होता है। बता दें कि यह अपडेट दो एक्टिव लाइन के साथ स्मार्टफोन पर RCS फीचर्स को सपोर्ट करता है।
 


Latest News