सैमसंग गैलेक्सी ऑन नेक्स्ट के लिए जारी हुअा एंड्रॉयड नॉगट अपडेट

  • सैमसंग गैलेक्सी ऑन नेक्स्ट के लिए जारी हुअा एंड्रॉयड नॉगट अपडेट
You Are HereGadgets
Sunday, September 17, 2017-11:45 AM

जालंधरः कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने इस साल 25 अप्रैल को भारत में गैलेक्सी ऑन नेक्स्ट का 64GB स्टोरेज वेरिएंट एंड्रॉयड मार्शमैलो के साथ लांच किया था। जिसके बाद कंपनी ने गैलेक्सी ऑन नेक्स्ट के लिए भारत में एंड्रॉयड 7.0 नॉगट अपडेट जारी कर दिया है। इससे पहले सैमसंग गैलेक्सी ऑन नेक्स्ट का 32GB स्टोरेज वेरिएंट पिछले साल अक्टूबर में लांच किया गया था। इस अपडेट के बाद कुछ नए फीचर्स की सुविधा यूजर्स को मिलेगी जिसमें नए UX के साथ इंप्रूव्ड नोटिफिकेशंस और क्विक सैटिंग्स आदि हैं। इसके अलावा डुअल मैसेंजर और इंप्रूव्ड मल्टी-विंडो फीचर्स भी इसमें शामिल रहेंगे। बता दें कि गैलेक्सी ऑन नेक्स्ट (64GB) को 16,900 रूपए कीमत के साथ पेश किया गया था लेकिन अब यह 14,900 रूपए कीमत में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

 

जानकारी के अनुसार, गैलेक्सी ऑन नेक्स्ट (64GB) के नए अपडेट का सॉफ्टवेयर फर्मवेयर वर्जन G610FXXU1BQH8 है और इसका साइज 1139.63 MB है। वहीं अपडेट के समय यूजर्स ध्यान रखें कि उनके स्मार्टफोन की बैटरी कम से कम 50 प्रतिशत हो और फोन में 2GB स्पेस भी खाली हो।

  
 
एंड्रॉयड नॉगट में यूजर्स को नए फीचर्स इंप्रूव्ड गूगल कीबोर्ड, बेहतर नोटिफिकेशन फीचर, क्विक सैटिंग्स बटन, एप्स के डाउनलोड के लिए ज्यादा स्पेस, सिस्टम अपग्रेडेशन व एप इंस्टॉलेशन की तेज स्पीड आदि की सुविधा मिलती है। इसके अलावा इस लेटेस्ट OS वर्जन के साथ रीसेंट बटन पर डबल टैप की सुविधा मिलेगी, जिससे दो एप्स को एक साथ इस्तेमाल करने के दौरान आसानी से स्विच किया जा सकेगा।


स्पेसिफिकेशनः

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.5-इंच का फुल HD डिस्प्ले, 2.5D गोरिल्ला ग्लास की सुरक्षा के साथ है। साथ ही  इसमें 1.6GHz ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 7870 प्रोसेसर, ARM माली T830 MP1 GPU, 3GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 256GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है।

 

कैमरे की बात करें तो इसमें 13-मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन में पावर प्लानिंग फीचर भी दिया गया है, जिससे यूजर बैटरी को रिवर्स बैटरी, एक्सटेंडेड बैटरी और कॉल फॉरवर्डिंग ऑन जीरो बैटरी आदि को अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,300mAh की बैटरी दी गई है। 


 
कनेक्टिविटी के लिए डुअल सिम, 4G LTE, वाई-फाई (802.11 b/g/n 2.4GHz), वाई-फाई डायरेक्ट, ब्लूटूथ 4.1, GPS, माइक्रो USB पोर्ट, S सिक्योर, एक्सेलरोमीटर और प्रोक्सिमिटी सेंसर्स आदि हैं। 


 


Latest News