एप्पल को 5G इंटरनेट परीक्षा की मिली अनुमतिः रिपोर्ट

  • एप्पल को 5G इंटरनेट परीक्षा की मिली अनुमतिः रिपोर्ट
You Are HereGadgets
Friday, July 28, 2017-11:29 AM

जालंधरः अमरीकी मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी Apple ने आधिकारिक तौर पर 5G डाटा टेक्नोलॉजी का परीक्षण करने के लिए एक एक्सपेरिमेंटल लाइसेंस प्राप्त किया है। एक्सपेरिमेंटल लाइसेंस एप्पल को FCC द्वारा दिया गया है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, विशेष रूप से यह 28GHz और 39GHz बैंड में शॉर्ट-रेंज मिलीमीटर वेव स्पेक्ट्रम के लिए है। FCC ने पिछली गर्मियों में स्पेक्ट्रम के उन हिस्सों को बंद कर दिया था, जिनके लिए कंपनियों ने 5जी तकनीक का परीक्षण शुरू किया था। जिसके बाद यह समझ में आता है कि एप्पल 5जी की खोज शुरू करना चाहता है।एप्पल ने इस साल के शुरुआती एक्सपेरिमेंटल लाइसेंस के लिए आवेदन किया था।  
 
एप्पल 5जी परीक्षणों के लिए मिलीमीटर वेव बैंड की खोज कर रहा है। वहीं, एप्पल के हाई फ्रीक्वेंसी बैंडों परीक्षण में दोनों स्प्रिंट और टी-मोबाइल को दूर रखा गया है। टी-मोबाइल अपने 5जी नेटवर्क (कम से कम हिस्से में) पर लंबी दूरी और लो फ्रीक्वेंसी 600MHz स्पेक्ट्रम पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। जबकि स्प्रिंट 2.5GHz बैंड को लांच करेगा। 

जानकारी के अनुसार, एप्पल इस साल अपनी 10वीं सालगिरह के मौके पर iPhone 8 को पेश करेगा। अभी तक iPhone 8 के बारे में कई जानकारियां और लीक खबरें सामने आ चुकी हैं। जिसमें इसके डिजाइन सहित केस कवर की भी इमेज शामिल हैं। खबरों के अनुसार एप्पल के लिए एक सिर दर्द बना हुआ है, जिसके बाद अब सामने आई नई रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल फिंगरप्रिंट रीडर को फोन के किनारे पावर बटन पर स्थित करेगा।
 


Latest News