Anti-Spam आईफोन एप्प को एप्पल ने नहीं दी मंजूरी: रिपोर्ट

  • Anti-Spam आईफोन एप्प को एप्पल ने नहीं दी मंजूरी: रिपोर्ट
You Are HereGadgets
Thursday, September 7, 2017-4:00 PM

जालंधर-  पिछले एक साल से एप्पल और टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया के बीच भारतीय आईफोन यूजर्स के डाटा को लेकर चल रहे विवाद ने अब एक नया मोड़ ले लिया है। जानकारी के अनुसार एप्पल ने सरकार के एंटी-स्पैम आईफोन एप्प को मंजूरी देने से इनकार कर दिया है। बता दें कि ट्राई एप्पल के एप्प स्टोर में अपना Do Not Disturb सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करना चाहता था। लेकिन इसमें वो असफल रहा है। 

 

इस सॉफ्टवेयर के जरिए यूजर्स स्पैम कॉल्स और मैसेजेज को एजेंसी के साथ शेयर कर पाएंगे। इससे एजेंसी मोबाइल ऑपरेटर्स को ऐसे स्पैम कॉल्स के लिए अलर्ट करेंगी। एप्पल ने ट्राई के इस प्लान को खारीज कर दिया है। साथ ही कहा है कि यह कंपनी की प्राइवेट पॉलिसी का उल्लंघन करता है।

 

भारत में प्रभावित हो सकता है एप्पल का विस्तार: 

ट्राई के चेयरमैन राम सेवक शर्मा ने कहा, “कोई भी एप्पल को उसकी प्राइवेसी पॉलिसी का उल्लंघन करने के लिए नहीं कह रहा है। यह स्थिति सही नहीं है क्योंकि कंपनी को यूजर डाटा का गार्जियन नहीं बनने दे सकते हैं।” 

 

वहीं कंपनी एक तरफ वर्ष 2020 तक भारत में 50 करोड़ हैंडसेट बेचने के बारे में और भारत में रिटेल स्टोर खोलने के बारे में सोच रही है। ऐसे में इस फैसले से भारत में एप्पल का विस्तार प्रभावित हो सकता है।


Latest News