एप्पल इस साल पेश कर सकती है तीन नए iPhones

  • एप्पल इस साल पेश कर सकती है तीन नए iPhones
You Are HereGadgets
Tuesday, January 30, 2018-1:54 PM

जालंधर : पूरी दुनिया में अपने आईफोन्स को लेकर मशहूर हुई कम्पनी एप्पल इस साल तीन नए आईफोन मॉडल्स को पेश कर सकती है। KGI सिक्योरिटी एनालिस्ट मिंग ची क्यू ने नया रिसर्च नोट जारी किया है जिसमें इन तीनों मॉडल्स की जानकारी को सार्वजनिक किया गया है। इस नोट में क्यू ने बताया है कि एप्पल इस साल 2 आईफोन्स की बजाए 3 नए आईफोन मॉडल्स को लॉन्च करने वाली है। इनमें से एक मॉडल में 6.1 इंच की बड़ी LCD स्क्रीन दी गई होगी वहीं अन्य दो मॉडल आईफोन X के अपग्रेडेड वेरिएंट होंगे।

 

6.1 इंच iPhone मॉडल में मिलेगी बड़ी बैटरी

रिलीज नोट के मुताबिक एप्पल एक 6.1 इंच LCD स्क्रीन साइज वाले आईफोन मॉडल पर काम कर रही है। यह मॉडल फुल स्क्रीन डिस्प्ले व ट्रू डेप्थ सेंसर के साथ पेश होगा। इस मॉडल में कम्पनी बड़ी 2,850 से 2,950 mAh क्षमता वाली बैटरी देगी जो बैकअप को बढ़ाने में मदद करेगी। इसके अलावा इसमें आईफोन X में दी जाने वाली 3D सैंसिग टैक्नोलॉजी भी मिलेगी जो ऐनिमोजी को स्पोर्ट करवाने में मदद करेगी।

 

इन कारणों के चलते आईफोन में दी जाएगी LCD डिस्प्ले

एप्पल आईफोन्स की कीमत ज्यादा होने की वजह से इनकी बिक्री में कमी दर्ज की गई है जिस वजह से स्मार्टफोन मार्किट में बरकरार रहने के लिए एप्पल नए 6.1 इंच आईफोन मॉडल में OLED डिस्प्ले की बजाए फुल LCD डिस्प्ले देगी, जिससे इसे कम कीमत पर उपलब्ध किया जा सकेगा। इसके अलावा कीमत में कटौती करने के लिए एप्पल इसे स्टेलनैस स्टील की बजाए एल्यूमिनियम फ्रेम से तैयार करेगी। वहीं इसमें ड्यूल लैंस की बजाए सिंगल लेंस कैमरा होने की भी जानकारी है।

 

18:9 रेश्यों पर काम करेगी यह LCD डिस्प्ले

जानकारी के मुताबिक एप्पल के नए 6.1 इंच साइज वाले आईफोन मॉडल की स्क्रीन को जापान से स्पालई किया जाएगा। इसमें लगा LCD पैनल 18:9 रेश्यों से 2,160x1,080 पिक्सल्स रेसोलुशन को स्पोर्ट करेगा, लेकिन क्लैरिटी के मामले में यह स्क्रीन कितनी बेहतर होगी इसके बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता।

 

सैकेंड जनरेशन आईफोन X और आईफोन X प्लस होंगे लॉन्च

इस नोट में दावा किया गया है कि एप्पल ज्यादा RAM के साथ सैकेंड जनरेशन आईफोन X और आईफोन X प्लस को भी पेश करेगी। क्यू ने बताया है कि इन मॉडल्स में 4GB RAM दी जाएगी इसके अलावा इनमें 3,300 से 3,400 mAh की ज्यादा क्षमता वाली बैटरी लगाई जाएगी। क्यू नोट के मुताबिक इन आईफोन मॉडल्स में एक की बजाए दो बैटरी सैल्स दिए जाएंगे जो 25 प्रतिशत तक बैटरी की क्षमता को बढ़ाने में मदद करेंगे।

 

उल्लेखनीय है कि हाल ही में क्यू ने एक रिपोर्ट जारी कर बताया था कि आईफोन X को 6 महीनों के अंदर-अंंदर बंद कर दिया जाएगा। नोट के मुताबिक कम्पनी कम कीमत पर आईफोन X को बेच नहीं सकती व ज्यादा कीमत होने के कारण लोग इसे खरीद नहीं पा रहे जिस वजह से इसे बंद किया जा सकता है।


Latest News