बजाज जल्द लॉन्च करेगी पल्सर का सबसे छोटा वेरिएंट

  • बजाज जल्द लॉन्च करेगी पल्सर का सबसे छोटा वेरिएंट
You Are HereGadgets
Tuesday, May 1, 2018-3:34 PM

जालंधर- भारत की वाहन निर्माता कम्पनी बजाज जल्द पल्सर का सबसे छोटा वेरिएंट पेश करने वाली है। इसे एंट्री लैवल Pulsar 125 नाम से अगले वर्ष तक पेश किए जाने की योजना है। इस बाइक में 124.5cc का इंजन दिए जाने की उम्मीद है जो 13bhp की पावर व 10.8 एनएम का टार्क पैदा करेगा। जानकारी के मुताबिक यह वहीं इंजन होगा जिसे कम्पनी मौजूदा डिस्कवर 125 में दे रही है। हांलाकि बजाज ने इस बारे में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है और इस बाइक की कीमत को लेकर भी कोई खुलासा नहीं हुअा है।

ABS तकनीक के बिना लॉन्च होगा यह बाइक 

सरकार द्वारा हाल ही में एक नियम को जारी किया गया है जिसके तहत अप्रैल 2018 से हर 125cc के बाइक में ABS (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) लगा होगा वहीं 125cc से कम वाली बाइक में CBS (कम्बाइंज ब्रेकिंग सिस्टम) लगा होना चाहिए। एेसे में माना जा रहा है कि बाइक में ABS तकनीक को शामिल नहीं किया जा सकता है। क्योंकि बाइक में 125cc से कम (124.5cc) का इंजन दिया जाएगा इसलिए बाइक CBS से लैस होगी।

 

नहीं बंद होगी Pulsar 135 LS की प्रोडक्शन 

वहीं इससे पहले बजाज ऑटो Pulsar 135 LS को लेकर काफी कनफ्यूजन पैदा कर चुकी है। इस बाइक को कंपनी ने कुछ दिन पहले अपनी वेबसाइट से हटा दिया था, इससे कयास ये लगाया जा रहा था कि कम्पनी इस बाइक के प्रोडक्शन को शायद बंद करने जा रही है। लेकिन बाद में कंपनी ने कहा कि इस बाइक की प्रोडक्शन अभी बंद नहीं होगी।

 

बता दें कि बजाज की पल्सर बाइक कंपनी की सबसे पॉपुलर बाइक्स में से एक है और इस बाइक के जरिए कंपनी को काफी मुनाफा हुअा है। वहीं अब यह देखना दिलचस्प होगा कि Pulsar 125 के लांच होने को बाद उसे मार्केट से कैसा रिस्पांस मिलता है।


Latest News