Geneva Motor Show 2018: रेनॉ ने शोकेस की EZ-GO, बिना ड्राइवर के चलती है यह कार

  • Geneva Motor Show 2018: रेनॉ ने शोकेस की EZ-GO, बिना ड्राइवर के चलती है यह कार
You Are HereGadgets
Wednesday, March 7, 2018-11:17 AM

जालंधरः जिनेवा मोटर शो 2018 के दौरान फ्रांस की ऑटो मेकर कंपनी रेनॉ ने अपनी बेहतरीन और ऐडवांस कॉन्सेप्ट कार EZ-GO को शोकेस किया है। रेनॉ EZ-GO कॉन्सेप्ट एक रोबोट वाहन है जो बेहद आरामदायक यात्रा के लिए बनाया है। यह पूरी तरह इलैक्ट्रिक और ऑटोनोमस कार है। कंपनी का कहना है कि इस कार की मदद से सभी शहरों को स्मार्ट बनाया जा सकता है क्योंकि ये कार वाहन सर्विस की सूचना, तुलनात्मक डाटा मुहैया कराना, कनेक्टेड सर्विस ऑफर करने के साथ मल्टी-मॉडल सर्विस और ऐसे ही कई और काम करती है।

 

 

खासियतः

रेनॉ EZ-GO में 6 यात्रियों के बैठने की जगह है और कार के सभी ओर शीशे लगे हैं जिससे चारों तरह का माहौल दिखाई देता है। EZ-GO के दरवाज़े उूपर की ओर खुलते हैं और कार की एंट्री सीढ़ीनुमा हो जाती है जिससे इसके अंदर बैठना काफी आसान हो जाता है। वहीं, टॉप स्पीड की बात करें तो रेनॉ EZ-GO की टॉप स्पीड 50 किमी/घंटा है। 

 

 

इसके अलावा इसमें लेवल 4 ऑटोनोमस ड्राइविंग छमता दी गई है जो कार की साधारण ड्राइविंग प्रदर्शन को बनाए रखती है। मसलन, एक लेन में ड्राइविंग, लेन बदलना, आगे चल रही कार से दूरी बनाकर रखना, जंक्शन की तरह मुड़ना और कई ऐसे ही काम ये कार खुद ही कर लेती है। हालांकि कंपनी ने इस कार के लॉन्च को लेकर कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई है।


Latest News