अब Facebook पर फर्जी खबर शेयर करने वाले नहीं दे सकेंगे विज्ञापन

  • अब Facebook पर फर्जी खबर शेयर करने वाले नहीं दे सकेंगे विज्ञापन
You Are HereGadgets
Tuesday, August 29, 2017-8:09 PM

जालंधर- दिग्गज सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से बड़ा कदम उठाया है। जानकारी के मुताबिक कंपनी ने कहा है कि लगातार फर्जी खबरों को पब्लिश करने वाले यूजर्स फेसबुक पर विज्ञापन नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा फेसबुक ने कहा कि फेक न्यूज को रोकने का दूसरा पहलू यह भी है कि नए कंटेंट पब्लिश होंगे और उनकी क्वालिटी बनी रहेगी।

 

फेसबुक ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा है, 'अगर किसी पेज से लगातार फर्जी और झूठी खबरें शेयर होती हैं तो ऐसे पेज को फेसबुक पर विज्ञापने देने का परमिशन नहीं मिलेगा। इससे फर्जी खबरों के जरिए पैसे कमाने वालों पर लगाम लगाई जाएगी। हमारा यह कदम ऐसी झूठी खबरों को फैलने से रोकेगा जो केवल पैसे कमाने के लिए पब्लिश की जाती हैं। फर्जी खबरें हमारे समाज के लिए घातक है। इससे दुनिया को इन्फॉर्मेशन कम मिलती है और लोग भ्रमित ज्यादा होते हैं।'

 

बता दें कि फेसबुक पहले से ही फेक न्यूज के खिलाफ मुहिम चला रहा है। फेसबुक ने इसकी लिए थर्ड पार्टी फैक्ट चेकर्स कंपनियों की मदद ले रहा है। वहीं पिछले साल ही अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव में फेक न्यूज एक बड़ा मुद्दा बना था।


Latest News