FB में फिर गड़बड़ी, पब्लिकली शेयर हुआ 1.4 करोड़ यूजर्स का प्राइवेट डाटा

  • FB में फिर गड़बड़ी, पब्लिकली शेयर हुआ 1.4 करोड़ यूजर्स का प्राइवेट डाटा
You Are HereGadgets
Friday, June 8, 2018-2:27 PM

जालंधरः सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक की मुसीबतें दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, 1.4 करोड़ यूजर्स की पोस्ट्स पब्लिकली शेयर हुई हैं जिन्हें यूजर्स ने सिर्फ अपने दोस्तों के साथ प्राइवेट में ही शेयर किया था। वहीं, फेसबुक ने कहा है कि ऐसा एक बग के कारण हुआ है जिसे अब फिक्स कर दिया गया है। 

PunjabKesari

फेसबुक ने दी प्रतिक्रियाः
फेसबुक के चीफ प्राइवेसी अफसर एरिन एगन ने कहा है कि हम उन सभी यूजर्स को रिपोर्ट के जरिए इस बात की जानकारी दे रहें जिनकी पोस्ट्स इस बग से प्रभावित हुई हैं। हमने यूजर्स को अपनी पोस्ट का रिव्यू करने का भी विकल्प दिया है। हम इस गलती के लिए यूजर्स से माफी मांगते हैं।

फेसबुक ने टि्वटर पर भी सफाई देते हुए कहा है कि कोई भी प्राइवेट पोस्‍ट पब्लिकली नहीं की गई है। सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी होने से यूजर्स तक पोस्‍ट को सार्वजनिक करने का सुझाव पहुंचने लगा था। फेसबुक का दावा है कि बग से किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं हुई हैं।

 

 

 

कैसे पैदा हुआ सॉफ्टवेयर बगः
फेसबुक ने कहा है कि यह सॉफ्टवेयर गड़बड़ी उस समय पैदा हुई जब वह फीचर्ड पोस्‍ट शेयर करने के तरीके में बदलाव कर रही थी। लेकिन अब यह समस्‍या को सुलझा लिया गया है। 

PunjabKesari

यूजर्स का विश्वास जीतने में जुटा फेसबुकः
कैम्ब्रिज एनालिटिका डाटा स्कैम और न्यूयॉर्क टाइम्स के खुलासे के बाद ये पहली बार है जब फेसबुक ने खुद आगे बढ़कर अपनी गलती मानी है और यूजर्स को बग की जानकारी दी है। फेसबुक अपने यूजर्स के बीच अपने प्लेटफॉर्म की खोती विश्वसनीयता को हासिल करने में जुटा है। इस जानकारी के जरिए फेसबुक ये जताना चाहता है कि यूजर्स के डाटा को लेकर कंपनी गंभीर है।
PunjabKesari


Latest News