अा गई उडने वाली कार, नहीं पड़ेगी लाइसेंस की जरूरत

  • अा गई उडने वाली कार, नहीं पड़ेगी लाइसेंस की जरूरत
You Are HereCars
Friday, June 8, 2018-5:14 PM

जालंधरः अमरीकी मल्टीनैशनल टैक्नोलॉजी कंपनी गूगल के को-फाउंडर ने उडने वाली कार को पेश कर दिया है। कंपनी ने इस Flyer(फ्लाइर) इलैक्ट्रिक कार को अाम लोगों के लिए टेस्टिंग के लिए उपलब्ध करा दिया है। Flyer(फ्लाइर) की यह कार 10 प्रोपेलर की मदद से उड़ने वाली पहली कार है, जो 6 मील यानी  9.65606 प्रति घंटे की स्‍पीड से उड़ सकती है। 

 

 

कंपनी के को-फाउंडर किटी हॉक का दावा है कि इस कार के लिए न पायलट लाइसेंस और ना किसी लाइसेंस की जरूरत है। इस इलैक्ट्रिक कार के लिए किटी हॉक ने प्री-अॉर्डर और टेस्टिंग शुरू कर दी है। इस कार को 1 घंटे की ट्रेनिंग के बाद अासानी से उडाया जा सकता है। Flyer(फ्लाइर) की इलैक्ट्रिक कार को लेकर किटी हॉक के सीईओ सेबेस्‍ट‍िन थरून का कहना है कि ये कार 50 से 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार से उड़ सकेगी। इस कार का वजन 100 किलो है। Flyer(फ्लाइर) कार बिल्कुल हैलीकॉप्टर जैसी है। 
 

इसके अलावा कंपनी इस कार में पैराशूट का ऑप्‍शन दे सकती है। वहीं, कंपनी ने इसका एक टेस्‍ट‍िंग वीडियो भी जारी किया है। इसकी कॉकपिट में एक आदमी के बैठने के लिए काफी जगह है। कंपनी की वेबसाइट पर बताया गया है कि फ्लायर को आसानी से उड़ने और पानी के ऊपर और कम भीड़भाड़ वाली जगहों के लिए डिजायन किया गया है। फ्लायर, किटी हॉक का पहला पर्सनल फ्लाइंग वीइकल है। गौरतलब है कि उड़ने वाली कार के और भी कई कॉन्सेप्ट्स पर काम किया जा रहा है। 

 PunjabKesari

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन