Honda पेश करेगी दुनिया की पहली 10 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली कार

  • Honda पेश करेगी दुनिया की पहली 10 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली कार
You Are HereAutomobile
Monday, August 21, 2017-7:47 PM

जालंधर- प्रसिद्व कार निर्माता कंपनी होंडा ने डेट्रॉयट मोटर शो-2017 के दौरान अपनी 10th जनरेशन नई अकॉर्ड को पेश किया था। नई अकॉर्ड को इस साल के अंत तक अमरीका में लांच किया जाएगा। जानकारी के अनुसार भारत में इसे 2018 के अंत तक लांच किए जाने की उम्मीद है। इस कार की खास बात इसमें शामिल 10 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और फ्रंट-व्हील-ड्राइव होगी।

 

इंजन 

इस कार में दो नए टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और दो हाइब्रिड मोटर का विकल्प मिलेगा। इस लिस्ट में पहले नंबर पर है 1.5 लीटर का ड्यूल वीटीसी इंजन, इस इंजन की शुरूआत होंडा सिविक से हुई थी। इसकी पावर 194 पीएस और टॉर्क 60 एनएम है, यह इंजन मौजूदा 2.4 लीटर इंजन की जगह लेगा। 

 

टॉप वेरिएंट में 2.0 लीटर का आई-वीटेक टर्बो इंजन मिलेगा, यह इंजन सिविक टायप-आर से लिया गया है, इसकी पावर 255 पीएस और टॉर्क 370 एनएम है। यह इंजन मौजूदा मॉडल वाले 3.5 लीटर वी6 इंजन की जगह लेगा। नई अकॉर्ड में दोनों इंजनों के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा, वहीं 1.5 लीटर इंजन के साथ सीवीटी ऑटोमैटिक और 2.0 लीटर इंजन के साथ 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलेगा। 

 

इसके अलावा कंपनी होंडा एकॉर्ड को हाइब्रिड मॉडल के साथ भी अपग्रेड कर सकती है। इसमें i-MMD पेट्रोल इलेक्ट्रिक ट्विन मोटर सिस्टम दिया जाएगा। 
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !