भारत में बीटा वर्जन के साथ Stripe पेमेंट ने की शुरूअात

  • भारत में बीटा वर्जन के साथ Stripe पेमेंट ने की शुरूअात
You Are HereGadgets
Wednesday, December 13, 2017-4:27 PM

जालंधर- भारत में डिजिटल पेमेंट के बढ़ते प्रचलन को देखते हुए अमरीका-बेस्ड stripe कंपनी ने घोषणा की है कि वह भारत में अपने पेमेंट गेटवे और प्रोसेसिंग सर्विस को शुरू करने वाली है। Stripe ऑनलाइन व्यवसायों को हर ट्रांजेक्शन और बिना किसी सेटअप फीस के साथ पेमेंट स्वीकार करने की अनुमति देता है।

 

कंपनी ने जानकारी दी है कि, “आज, हम छोटे ग्रुप की कंपनियों के साथ भारत में सिर्फ-इनवाइट only बीटा शुरू कर रहे हैं। इन व्यवसायों से हमें भारतीय बाजार में अपने प्लेटफार्म का परीक्षण करने में मदद मिलेगी और उन फीचर्स पर फीडबैक प्रदान करने में मदद मिलेगी जिनके लिए हमें सभी भारतीय व्यवसायों को ऑनलाइन पेमेंट स्वीकार करने की जरुरत होगी।”

 

बता दें कि Stripe सीमित संख्या में सब्सक्राइबर के साथ बीटा को ला्ंच कर रहा है। आप इस पेज पर जाकर साइन अप भी कर सकते हैं। साथ ही यहां आपको इसके पूरी तरह से रोलआउट होने के बारे में नोटिफाई किया जाएगा। वहीं, Stripe ने वादा किया है कि वह लोकल बैंक अकाउंट के साथ अपने प्लेटफार्म को एड करेगा, ताकि यूजर्स को भारतीय रुपए में पेमेंट मिल सके। कंपनी ने यह भी कहा कि यह विशेष रूप से इस बाजार के लिए नए प्रोडक्ट के निर्माण की तलाश में है और ऐसा करने के लिए इंजीनियरों की भर्ती भी की जा रही है।
 


Latest News