सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में आई बैटरी चार्जिंग की समस्या

  • सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में आई बैटरी चार्जिंग की समस्या
You Are HereLatest News
Wednesday, January 03, 2018-6:25 PM

बंद होने पर दोबारा से चार्ज नहीं हो रहा स्मार्टफोन

 

जालंधर : सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 में बैटरी फटने की घटनाओं के बाद अब नोट 8 में बैटरी चार्जिंग की समस्या आनी शुरू हो गई है। एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक नोट 8 की बैटरी जब 0 प्रतिशत पर फोन को स्विच ऑफ कर देती है तो चार्जर कनैक्ट करने पर फोन दोबारा से चार्ज नहीं हो रहे हैं जिससे यूजर्स काफी परेशान हैं। ऐसी समस्या आने पर कुछ यूजर्स ने कई तरह की चार्जिंग केबल्स को बदल कर फोन को सेफ मोड में ऑन करने की कोशिश की है लेकिन इससे भी उन्हें कुछ फायदा नहीं हुआ है। 

 

अमरीका में देखी गई यह समस्या
सैम मोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक यह समस्या ज्यादातर अमरीका में देखी गई है। अमरीका में कम्पनी ने अधिकतर स्नैपड्रैगन चिपसैट वाले स्मार्टफोन्स उपलब्ध किए हैं तो हो सकता है कि इस चिपसैट की वजह से ही इस तरह की समस्या सामने आ रही हो। वहीं कुछ यूजर्स ने इसे सॉफ्टवेयर प्रॉब्लम बताया है।

 

इस कारण बंद हो रहे नोट 8
एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में मौजूद पावर मैनेजमैंट को सही करने की जरूरत है। स्मार्टफोन जब 0 प्रतिशत बैटरी होने पर स्विच ऑफ हो जाता है तो उसमें थोड़ी-सी पावर बची रहती है जो किकस्टार्ट चार्जिंग कंट्रोल के जरिए चार्जिंग पर फोन लगाने पर उसे ऑन करने में मदद करती है। इस तरह का इश्यू वैसे तो बाकी के स्मार्टफोन्स में भी देखा जाता है लेकिन सैमसंग जैसी दिग्गज कम्पनी के स्मार्टफोन में इस तरह की समस्या आना कम्पनी के लिए ठीक नहीं है। 

 

इस तरह ऑन कर सकते हैं नोट 8
जिन यूजर्स के नोट 8 वारंटी में नहीं आते वह स्टैक चार्जिंग के जरिए फोन को ऑन कर सकते हैं यानी फोन को ऑन करने के लिए उन्हें 30 सैकेंड के समय में 10 से 15 बार फोन की चार्जर पिन को इन्सर्ट और रिमूव करना होगा। ऐसा 100 बार या 20 मिनट तक करने पर फोन दोबारा से ऑन हो जाएगा। ऐसा करने में समय तो लग सकता है लेकिन आपको रिपेयर करवाने के लिए स्टोर में जाने व पैसे खर्चने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

 

सैमसंग ने दी प्रतिक्रिया 
एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग प्रतिनिधि व्यक्तिगत मुद्दों को हल करने की कोशिश कर रहे हैं। कम्पनी के प्रवक्ता ने बताया है कि उन्हें कुछ सीमित संख्या में रिपोट्स मिली हैं जिनमें फोन के पावर मैनेजमैंट सर्कट में समस्या आने की शिकायत की गई है। सैमसंग ने कहा है कि अगर यूजर का स्मार्टफोन वारंटी में है तो नोट 8 को वारंटी रिप्लेसमैंट करवा सकते हैं। इस फोन को सही करने के लिए पावर मैनेजमैंट सम्बंधी समस्या को ठीक करने की जरूरत है। फिलहाल हम फोन से जुड़ी और जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं और इसलिए अभी हम कोई कमैंट करना नहीं चाहते। ऐसी समस्या आने पर यूजर हम से कन्टैक्ट कर सकते हैं। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन